अभी विदा नही होगी घर से लाडो: कोरोना ने फिर लगाया शादियों पर ब्रेक, 28 अप्रैल से शादियां प्रतिबंधित - Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए 28 अप्रैल से शादियों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने जिला क्राईसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक में लिया है। कलेक्टर द्वारा जारी किए गए आदेश मे 28 अप्रैल से एक माह तक आयोजित होने वाले सभी विवाह समारोह स्थगित कर दिए हैं और दी गई सभी अनुमतियां भी रद्द की गई हैं।

कलेक्टर ने ग्राम पंचायतों की सीमा बंदी करने का भी निर्णय लिया है। साथ ही रेड जोन से यलो जोन और यलो जोन से ग्रीन जोन में आवागमन भी पूर्णत प्रतिबंधित रहेगा।

अभी तक लोगों को शादियों में 20 लोगों की उपस्थिति में शादी करने की छूट थी, लेकिन अनुमति के विपरीत लोग शादियों में सैकड़ों लोगों को एकत्रित कर रहे हैैं। जिनमें सर्वाधिक विवाह ग्रामीण क्षेत्रों के शामिल हैं, जो खतरे से खाली नहीं है। इसे देखते हुए कलेक्टर ने जिला क्राईसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक बुलाकर उनसे सुझाव लिए और लोगों की सहमति के बाद शादियों पर विराम लगाने का निर्णय लिया।

यह विराम एक महीने तक जारी रहेगा और शदियों के लिए किसी भी तरह की अनुमति नहीं दी जाएगी। रविवार को प्रदेश की खेल मंत्री और जिले की कोविड-19 प्रभारी मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने वर्चुअल रूप से शामिल होकर कहा कि जिले के लोगों के लिए बेहतर निर्णय समूह के सदस्य आपस में मिलजुल कर करें। हमारा उद्देश्य यही है कि कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन हो ।

ताकि कोरोना की चेन टूटे। लोग बेहतर ढंग से इसे निभा सकें। इसकी जिम्मेदारी पुलिस और प्रशासन के साथ-साथ क्राइसिस समूह के सदस्यों की भी है। अतरू वह भी समाज में जागरूकता का माहौल निर्मित करने में अपनी भूमिका निभाएं।