लोगों के लिए वरदान बन रही है प्रधानमंत्री जन औषधि योजना:प्रहृलाद भारती - Shivpuri news

शिवपुरी। 7 मार्च 2021 को शिवपुरी में जन औषधि रन्नौद और शिवपुरी ने संयुक्त रुप से जन औषधि दिवस मनाया। जिसमें माननीय प्रधानमंत्री द्वारा दूरदर्शन के माध्यम से लाभार्थी मरीजों से बात की गई।  देश में संचालित 7500 जन औषधि केंद्र गरीबों के लिए वरदान साबित हो रहे हैं।

कार्यक्रम में सम्मिलित पूर्व विधायक प्रह्लाद भारती,भाजपा प्रदेश कार्यालय मंत्री राघवेंद्र शर्मा,जिला अध्यक्ष राजू बाथम, युवा जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान,पूर्व विधायक प्रह्लाद भारती,जन औषधि से अरविंद तोमर, चिरायू बुद्दा और क्षेत्र के सभी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और शहर वासी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में पूर्व विधायक प्रह्लाद भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र लोगों के लिए बरदान बन रहे है। जिसमें भारत सरकार की योजना के अंतर्गत गरीब हित के लिए यह योजना चलाई जा रही है गरीब को सस्ती दवा मिले गरीब दवा के बिना मरने की नौबत ना आए इसलिए पूरे देश में जन औषधि केंद्र योजना का माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी के द्वारा संचालन किया जा रहा हैफ

सस्ते मुल्यों पर मिलेंगी दवाएं:
प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि योजना के तहत सभी को सस्ते मुल्यों पर गुणावत्ता युक्त जेनेरिक औषधियों की उपलब्धता सुनिक्षित करने और जेनेरिक औषधियों को बढावा देने के लिए, प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि केंद्र खुले जा रहे हैं। इन केद्रों में सरकार द्वारा खरीदी गयी जेनेरिक दवाइयां बेची जा रहा है। जिनके मूल्य खुले बाजार में ब्रांडेड दवाइयों के मूल्यों की तलना में 50—90 प्रतिशत तक कम होते है।