संतुष्टि कॉलानी में खून से लथपथ पडी रही मां की लाश, पास में बच्चे बिलखते रहे - Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के सतुष्टिं कॉलोनी से आ रही हैं जहां एक विवाहिता की खून से लथपथ लाश घर में पडी मिली है। बताया जा रह है कि मृत विवाहिता के बच्चो की रोने की आवाज सुनकर पडौसियो ने महिला के परिजनो को फोन लगाया। पुलिस ने दरवाजा तोडकर घर के अंदर प्रवेश किया है,प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा हैं लेकिन इस हाईप्रोफाईल मामले में पुलिस हर बिंदू से जांच कर रही हैं।

जानकारी के अनुसार रिटायर्ड इंजीनियर आरएन सिंह की बहु पूजा पत्नी अभिषेक गुर्जर अपने पति और 2 बच्चो के साथ संतुष्टि कॉलोनी में किराए से रहती थी। अभिषेक गुर्जर किसी काम से बहार गया था। आज सुबह पडौसियो ने पूजा के घर में बच्चो की रोने की आवाज सुनी तो दरवाजा खटखटाया,लेकिन दरवाजा नही खुला। इस पर पडौसियो को संदेह हुआ कि 12 बज रहे हैं और आज सुबह से पूजा का दरवाजा भी नही खुला है। पडौसियो ने तत्काल पूजा के परिजनो को सूचना दी।

संतुष्टि से किसी ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पुलिस पहुंची और दरवाजा तोडा, पुलिस जब अंदर घुसी और किचिन में पहुंची तो दृश्य काफी विचलित था,पूजा की लाश खुन से लथपथ पडी थी। पूजा के पास ही उसका मोबाइल पडा था।

पूजा के पैरो के पास कुछ दवाए और चाकू भी पडा था,पूरी किचिन का समान फैला पडा था। पूजा के हाथ की नस और गला कटा था,इस दृश्य को देखकर लग रहा था कि किसी ने पूजा की हत्या की हैं और पूजा ने मरने से पहले संघर्ष भी किया है।

पुलिस के साथ फोरेसिंक एक्सपर्ट भी मौके पर पहुंचे,मामले की बारिकी से जांच की गई। मृतक पूजा के हाथ की नस कटी हुई थी जिसे एक के बाद एक करके 3 बार काटा गया पूजा का गले पर भी किसी धारधार हथियार से कटने के निशान थे। जांच में देखा गया कि पूजा की सीधी हथेली में भी कट के निशान थे।

इस मामले में बताया जा रहा हैं कि पूजा ने रविवार के रात पहले अपनी हाथ की नस काटी हैं फिर वह किचिन में गई होगी और उसने किचिन के प्लेट फार्म पर कुछ तलाशने का प्रयास किया है उसके हाथ में एक संसी लगी जिससे उसने अपने दिवगंत ससुर की तस्वीर तोडी हैं टूटी हुई तस्वीर से निकले कांच से उसने अपने गले को रेता हैं।

घर के हॉल में भी पूजा  के खुन के निशान मिले हैं। किचिन के प्लेट फॉर्म पर भी खून के निशान मिले हैं। पुलिस अभी इस मामले में जांच कर रही हैं,वही पूजा के मायके वाले हत्या का आरोप उसके पति पर लगा रहे हैं। फिलहाल पुलिस पूजा के पति अभिषेक गुर्जर के पूछताछ कर रही हैं और मृतक पूजा के शव को पीएम के लिए भिजवा दिया हैं।

8 घंटे तक मां के शव के पास बिखलते रहे मासूम

पूजा के दो बच्चे हैं एक डेढ साल का है जबकि दूसरा बच्चा तीन साल का है। पूजा ने रविवार की रात आत्महत्या की लेकिन उसके मासूम सुबह तक अपनी मां के शव के पास बिखलते रहे। सुबह जब बच्चों के रोने की आवाज सुनी तब पडौसियों ने पूजा के ससुराल वालों को फोन लगाया जिसके बाद परिजन मौके पर आए और पुलिस को बुलाया गया जिसके बाद दरवाजा तोडकर मासूमों को बाहर निकाला गया।

हाथ पर तीन कट तो गले पर दो कट

पूजा ने अपने हाथ को तीन बार चाकू से काटा जबकि उसके गले पर कांच से दो बार रेतने के निशान है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह आत्महत्या करने के लिए इतनी मजबूर थी कि उसने अपने हाथ पर चाकू से कट लगाने के बाद कांच से अपने हाथों से खुद का गला रेत डाला।

5 माह पहले कोतवाली में दर्ज हुई थी शिकायत

पूजा और उसके पति के बीच शादी के बाद से ही विवाद होता था। करीब पांच माह पहले ही पूजा ने कोतवाली में अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद पति पत्नी के बीच राजीनामा हुआ था जिसके बाद पूजा अपने पति के साथ संतुष्टि में रहने लगी थी।