नशा मुक्ति एवं कोविड के नियमों के प्रति जागरूकता को लेकर जनसंवाद कार्यक्रम जारी - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। अवैध मादक पदार्थों को लेकर लगातार शिवपुरी पुलिस कार्यवाही कर रही है तथा नशे के खिलाफ जनसंवाद के तहत अवैध मादक पदार्थों के सेवन व परिवहन एवं इसके दुष्परिणामों के प्रति आमजन को जागरूक किया जा रहा है।

पुलिस थाना मायापुर के ग्राम पुरा में एवं थाना गोपालपुर के ग्राम महेशपुर में नशामुक्ति जन-जागरूकता जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसके तहत स्मैक, गांजा जैसे मादक पदार्थों के सेवन व परिवहन के विरूद्ध जनसंवाद कर लोगों को इसके दुष्परिणामों के बारे में जागरूक किया।

नशामुक्ति जन-संवाद कार्यक्रम के दौरान आमजन को बताया गया कि नशा मनुष्य को शारीरिक, मानसिक और पारिवारिक स्थितियों पर बुरा प्रभाव डालता है, नशे का आदी व्यक्ति अपना मानसिक संतुलन खो देता है तथा नशीले पदार्थ न मिलने पर तड़पता है एवं इस स्थिति में उसकी मृत्यु तक हो जाती हैं।

कुछ परिस्थितियों में वह बुरी संगतियों में पड़कर आपराधिक गतिविधियों की ओर बड़ता है और आक्रोश में आकर कोई न कोई अपराध घटित कर देता है। पुलिस ने आमजन से अपील की कि वह नशा व नशे की चीजों से दूर रहे एवं पुलिस द्वारा चलाये जा रहे नशा मुक्ति अभियान में शहर को नशामुक्त बनाने में पुलिस का सहयोग करें।
G-W2F7VGPV5M