पोहरी रोड और न्यू ब्लॉक में आम जनता के लिए लगे वॉटरकूलर, ग्रामीण बैंक समाज सेवा समिति की पहल - Shivpuri News

शिवपुरी। गर्मी में राहगीरों, यात्रियों और नागरिकों को शीतल जल सुलभ कराने की दृष्टि से ग्रामीण बैंक समाजसेवा समिति ने शहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं को जोड़कर कई प्रमुख स्थानों पर वॉटर कूलर लगाने का निर्णय लिया था। इस कड़ी में शिवपुरी में पोहरी रोड और न्यूब्लॉक में वॉटरकूलर का शुभारंभ कर दिया गया है।

पोहरी रोड पर ग्रामीण बैंक समाजसेवा समिति के समन्वयक एसकेएस चौहान ने स्वयं निजी तौर पर वाटर कूलर लगवाया है, जबकि न्यूब्लॉक में नरहरि चौक पर वॉटर कूलर ग्रामीण बैंक समाजसेवा समिति के सौजन्य से लगा है। यहां वॉटरकूलर सुशील कुमार गोयल एवं एकांश गोयल द्वारा स्व. बाबूलाल बैराड़ वालों की स्मृति में स्थापित किया गया है। इस प्रकल्प में अजयराज शर्मा का विशेष सहयोग रहा।

प्याऊ का उद्घाटन मध्यांचल ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक बीडी गुप्ता एवं सुशील गोयल की माताजी के करकमलों द्वारा हुआ। नागरिकों ने इस पहल का स्वागत किया है और कहा कि इससे गर्मी में लोगों को ठण्डा पानी सुलभ होगा। इन दोनों स्थानों पर उपस्थित प्रमुख लोगों में ग्रामीण बैंक समाजसेवा समिति के समन्वयक एसकेएस चौहान, नीरज अग्रवाल, राजकुमार रघुवंशी, डॉ. अजय खेमरिया, रंजीत गुप्ता, हरिओम अग्रवाल, डॉ. रघुवंशी, विष्णु गोयल, रामकुमार यादव, वेदप्रकाश भार्गव, कपिल गुप्ता, ओमप्रकाश बाथम और वाहिद खान उपस्थित थे।

ग्रामीण बैंक समाजसेवा समिति की मंशा थी कि शहर के प्रमुख 20 स्थानों पर समाजसेवी संस्थाओं और सामाजिक व्यक्तियों के सहयोग से वॉटरकूलर लगाए जाएं। इस हेतु मंगलम शिवपुरी में विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं की बैठक आयोजित की गई। बैठक में 11 संस्थाओं और समाजसेवियों ने वॉटरकूलर लगाने पर अपनी सहमति व्यक्त की। बैठक में कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के प्रतिनिधि राजकुमार रघुवंशी भी उपस्थित थे।

जिन्होंने बताया कि वॉटर कूलर के लिए पानी की व्यवस्था विधायक महोदय द्वारा की जाएगी जिसका बैठक में उपस्थित सभी लोगों ने तालियां बजाकर स्वागत किया। अगली कड़ी में केमिस्ट एसोसिएशन, अस्पताल चौराहा, अपना घर आश्रम, झांसी रोड, मंगलम कलेक्ट्रेट के पास तथा लायंस क्लब साउथ माधवचौक पर वॉटरकूलर लगवाएगी। भारत विकास परिषद और समाजसेवी अनिल खटीक भी वॉटरकूलर लगवाएंगे।