Pohri News- पेट्रोल के मात्र 15 रूपए के विवाद में युवक का अपहरण कर हत्या: परिजन पहुंचे एसपी के पास

शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना अंतर्गत कपराना में रहने वाले एक युवक की लाश 21 मार्च को ग्राम परिच्छा व मचा के बीच में पडी मिली थी। मृतक 19 मार्च से गायब था जबकि उसके साथी के सिर में चोट लगने से बेहोश हो गया था। होश आने पर मृतक युवक के साथी ने बताया कि नीरज की मारपीट करके कुछ लोग अपहरण कर ले गए थे और बाद में उन्होने ही मार कर फेंक दिया। जबकि लाश सडक किनारे पडी होने के का कारण एक्सीडेंट माना जा रहा था।

मृतक के परिजन शुक्रवार को एसपी आफिस पहुंचे ओर आरोपियो पर कार्रवाई की गुहार लगाई। परिजनो के अनुसार हत्या की यह वारदात पेट्रोल के अधिक दाम मांगे जाने पर हुए विवाद के कारण हुई हैं।

पोहरी के ग्राम कपराना निवासी सिरदार परिहार ने बताया कि मेरा बेटा नीरज परिहार अपने मित्र अखैय सिंह के साथ बीते 19 मार्च को बाईक से किसी काम से आया था। लोटते समय शाम को उसकी गाडी का पेट्रोल खत्म हो गया तो वे कबीरखेडी गांव के पास यके और वहां एक महिला दुकानदार से आधा लीटर पेट्रोल के पैसे पूछे तो महिला ने बताया कि 75 रूपए होगेें। इस पर उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में 120 रूपए पेट्रोल बिक रहा हैं इसलिए वह आधा लीटर पेट्रोल के 60 रूपए देंगें।

इस 15 रूपए ज्यादा के लेनदेन पर उनके बीच विवाद हो गया और कुछ ही देर मेें तीन चार लोग और आ गए। नीरज के साािी अखैय सिंह ने बताया कि उक्त लोगो ने आकर मेरे सिर में सरिया मार दिया,जिससे मैं बेहोश हो गया तथा वे नीरज को पकडकर अपने साथ ले गए।

पुलिस को दिए आवेदन में मृतक के परिजनो ने उल्लेख किया है कि 19 मार्च की रात को ही पडोस में रहने वाले मनीष शिवहरे के मोबाईल पर एक फोन आया और जब नीज के पिता सिरदार ने उससे बात की तो फोनकर्ता ने कहा कि पैसे लेकर आ जाना,तुम्हारा बेटा हमारे फार्म पर हैं। पैसे लेकर नही आए तो हम मार कर फेंक देंगें।

सिरदार ने बताया कि हमने अपने बेटे को 19 व 20 मार्च को पूरे क्षेत्र में तलाशा,लेकिन वह कही नही मिला। 21 मार्च को उसकी लाश पुलिया के पास पडा मिला। परिजनो का कहना हैं कि हमारे बेटे की हत्या करके लाश फैंकी गई हैं,लेकिन पुलिस इस दुर्घटना बनाने में जुटी हैंं।

इनका कहना हैं
नीरज और अखैय ने बीते 19 मार्च को शिवपुरी व झिरी में शराब पी थी और दोना े नशे में धुत्त थे। लौटते समय कबीरखेडी के पास पेट्रोल खत्म होने पर एक वृद्धा से पेट्रोल लिया हैं और उससे बदतमीजी की तो स्थानीय लोगो ने समझाया था। उसके बाद वह अनियंत्रित होकर गिर पडे जिसमें नीरज की मौत हो गईं।नीरज का दोस्त अखैय झूठी कहानी सुना रहा हैं।
तिमेश छारी,टीआई पोहरी थाना

पुत्र के हत्यारों के विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए दिया पूरे परिवार से एसपी ऑफिस में आवेदन।

शिवपुरी से एक और बड़ी खबर आ रही है जहां आज एसपी ऑफिस में धरना प्रदर्शन किया गया जहा पूरा मामला यह है कि प्रार्थी ग्राम कपराना थाना सिरसौद जिला शिवपुरी का स्थानीय निवासी और किसान है जो खेती करके अपना घर का भरण पोषण करता है। 19 तारीख को प्रार्थी सिरदार परिहार का पुत्र नीरज परिहार अपने दोस्त अखेय सिंह परिहार के साथ शिवपुरी आया था और काम निपटाने के बाद शिवपुरी से वापिस अपने घर लोट रहे थे तभी रास्ते में बिलारा रोड पर आटा मील के पास पेट्रोल खत्म हो गया तो पास में एक परचूनी की दुकान थी उस पर जाकर पेट्रोल मांगा तो दुकानदार ने आधा लीटर पेट्रोल गाड़ी में डाल दिया तो जब पैसे मांगे तो दुकानदार ने आधे लीटर के 75 रुपए मांगे लेकिन नीरज ने कहा की गांव में 120 रूपए लीटर मिलता है तो हम 60 रुपए देंगे तो इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी और मारपीट हो गई।

उक्त घटना के बाद नीरज की लाश 2 दिन बाद रोड किनारे मिलती है और दोस्त के माथे पर चोट है। जब उक्त घटना के बारे में पोहरी थाना को बताया तो उन पर प्रार्थिया ने उन पर भी आरोप लगाते हुए कहा की मुझे अंदर ले जाकर बेल्ट से मारा और कहा की मर्डर नही बोलना एक्सीडेंट बोलना।