सर, मार्च में हमारी परीक्षा कैसे करें तैयारी, हॉस्टल शुरू कराएं - Shivpuri News

शिवुपरी। शहर में हम अधिक दिन तक किराए से नहीं रह सकते। यहां रहना महंगा है। गांव में हमारी पढ़ाई हो नहीं पा रही और रोज-रोज हम शहर पढ़ने आ नहीं सकते। ऐसे में यदि छात्रावासों का संचालन शुरू हो जाए तो हमें वहां रहने में सुविधा होगी और हम पढ़ाई भी कर सकेंगे।

मार्च में हमारी परीक्षा है,यदि हॉस्टल शुरू नहीं हुए और तैयारी नहीं हुई तो हम फेल हो जाएंगे इसलिए छात्रावासों को शुरू कराए। इस मांग का ज्ञापन बड़ौदी से आए छात्रावास में पंजीकृत छात्रों ने कलेक्टोरेट में सौंपा।

बड़ौदा से आए छात्र नरेश, रामकिशन हाकिम, मनीष, पुरुषोत्तम, बलवंत ने छात्र समूह के साथ शिकायत कर कहा कि माता-पिता की आर्थिक हालत मजबूत नहीं है। इस वजह से हम सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं।

छात्रावासों में रहने की निरूशुल्क सुविधा मिलती है। हम किराए से शिवपुरी में रहने की स्थिति में नहीं हैं। स्कूल खुल जाने से हमें रोज- रोज आना -जाना पड़ता है। ऐसे में शहर आने के लिए पैसे भी लगते हैं। यदि छात्रावासों को खोल दिया जाए तो हम छात्रों की परेशानी का समाधान हो जाएगा।

इन युवाओं का आवेदन कलेक्टोरेट में एडीएम आरएस बालोदिया ने लिया और आश्वासन दिया कि जैसे ही शासन स्तर से निर्देश मिलेंगे छात्रावासों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।