पावर लिफ्टिंग नेशनल प्रतियोगिता: गुरु चेले ने झटके गोल्ड मेडल, इंटरनेशनल प्रतियोगिता में चयन - Shivpuri News

शिवपुरी। राजस्थान के झालावाड़ में ओपन पावर लिफ्टिंग नेशनल प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमें शिवपुरी जिले के दो युवाओं ने भाग लिया। बात यह है कि शिष्य ने 102.5 किग्रा और गुरु ने 145 किग्रा वजन उठाकर यह उपलब्धि हासिल की है। यानी दोनों गुरु व चेले ने शिवपुरी जिले गोल्ड मैडल जीतकर शिवपुरी जिले का नाम रोशन किया है।

शिवपुरी शहर की जवाहर कॉलोनी में रहने वाले मोहम्मद अरमान खान और असलम खान ने भी इस प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रतियोगिता के दौरान मोहम्मद अरमान ने 56 किलो ग्राम बॉडी वेट में 102.5 किग्रा. बेंच प्रेस में गोल्ड मेडल जीता लिया।

वहीं असलम खान ने सब मास्टर 74 किग्रा बॉडी वेट में 145 किग्रा बेंच प्रेस में गोल्ड मेडल जीता है। दोनों ने गोल्ड मैडल जीतकर यह उपलब्धि हासिल की है। असलम खान द्वारा कोच के रूप में अरमान को प्रशिक्षित कर रहे हैं। दोनों गुरु चेले ने शिवपुरी जिले का नाम रोशन किया है। शहर वासियों ने इनका जमकर स्वागत किया।

अब सितंबर में इंटरनेशनल प्रतियोगिता में होंगे शामिल

गोल्ड मैडल जीतने के बाद कोच असलम और अरमान का चयन इंटरनेशनल प्रतियोगिता के लिए हो गया हे। यह प्रतियोगिता सितंबर में होने जा रही है। प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए दोनों के पास तैयारी करने अभी काफी समय है।

शिवपुरी आने पर लोगों ने स्वागत किया

राजस्थान से पावर लिफ्टिंग में गोल्ड मैडल जीतकर शिवपुरी लौटे असलम और अरमान का स्थानीय लोगों ने स्वागत किया। गोल्ड मैडल जीतकर दोनों काफी खुश हैं। दोनों अब अगली प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, ताकि जिले का नाम देश में भी रोशन हो सके।