रेलवे मंत्रालय की जोनल कमेटी के सदस्य बने धैर्यवर्धन शर्मा - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता धैर्यवर्धन को रेलवे मंत्रालय भारत सरकार ने जोनल कमेटी का सदस्य मनोनीत कर बड़ी जिम्मेदारी दी है। भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य शिवपुरी निवासी धैर्यवर्धन को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पश्चिम् मध्य रेल्वे की जोनल रेलवे यूजर्स कन्सलटेटिव कमेटी का सदस्य बनाया है। भिंड भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष संजीव कान्क को भी ग्वालियर चम्बल् संभाग से वेस्टर्न सेंट्रल रेलवे जोन में सदस्य बनाया गया है।

सम्वन्धित जोन में भोपाल, जबलपुर और राजस्थान के कोटा संभाग के लगभग तीन सौ से अधिक रेल स्टेशन आते हैं। राजधानी, शताब्दी, जन शताब्दी, गरीब रथ, दुरन्तो एक्सप्रेस सहित लगभग एक हजार गाडियां का संचालन होने वाले इस जोन में भोपाल का कोच पुनर्निमाण कारखाना एवं कोटा का वैगन मरम्मत कारखाना जैसी महत्वपूर्ण इकाइयाँ भी है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता धैर्यवर्धन ने अपने मनोनयन् पर केन्द्रीय् एवं प्रदेश नेतृत्व का आभार मानते हुए भरोसा दिलाया है कि वे रेलवे के विकास एवं रेल उपभोक्ताओ को अधिकाधिक सुविधा उपलब्ध कराने हेतु अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने का यथाशक्ति प्रयास करेंगे। शिवपुरी के विकास की दृष्टि से अखिल भारतीय स्तर की जिम्मेदारी मिलने से अन्चलवासियों में हर्ष व्याप्त् है। लोगो में यह चर्चा है कि स्थानीय व्यक्ति के मनोनयन से शिवपुरी की बात रेलवे बोर्ड और रैल्वे मन्त्रालय में अब पुरजोर ढंग से उठाई जाएगी।
G-W2F7VGPV5M