महारानी अहिल्या देवी की प्रतिमा स्थापित कर रहे थे लोग, पुलिस उठा कर ले गई - Pichhore News

पिछोर। पिछोर मे पिछले महीनों में पिछोर स्थित चौराहे चौराहे पर महान पुरुषों की प्रतिमाएं बिना किसी प्रशासनिक अनुमति और औपचारिकता के रखने का प्रचलन सा बन गया है बेखौफ होकर कुछ समाजवादी लोग रातों-रात फिर चाहे उस तिराहे या चौराहे पर रखने के लिए जगह भी हो या न हो रोप दे रहे हैं।

एक तरफ जहां प्रशासन रखने वालों के प्रति अज्ञात में एफ आई आर दर्ज कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दे रहा है वही नियम कानून को ठेंगा दिखाने वालों का यह कृत्य भी बदस्तूर जारी है इसी क्रम में आज फिर पिछोर के दिनारा झांसी रोड पर बमना सर्किल में नगदेश्वर तिराहे पर जहां अभी रोड निर्माण का कार्य चल रहा है जगह न होने के बावजूद भी आधी रात को कुछ व्यक्तियों द्वारा महारानी अहिल्या देवी की प्रतिमा रख दी गई।

बताया जाता है कि कुछ लोग जब चबूतरा बनाकर अहिल्या देवी की प्रतिमा रख रहे थे तो पुलिस को खबर लग गई मौके पर पुलिस पहुंची तो प्रतिमा रखने वाले भाग खड़े हुए फिर पुलिस बाले वापस चले आए और कुछ घंटे बाद माल्यार्पण कर प्रतिमा रख दी गई फिर पुलिस अलसुबह पहुंची और लोगों के जागने से पहले ही प्रतिमा उठा लाए।

हालांकि इस संबंध में जब पिछोर एसडीओपी देवेंद्र कुशवाहा तथा एसडीएम के आर चौकीकर से बात की गई तो उन्होंने इस पूरे घटना से अपने आपको बेखबर बताया
इसके बाद सुबह एसडीएम कार्यालय में बघेल समाज सहित एसटीएससी ओबीसी के सामाजिक नेता एसडीएम के आर चौकीकर को ज्ञापन देने पहुंच गए जहां आनंदपाल दीपक पाल राम प्रकाश पाल रामनिवास पाल चरण सिंह पाल ज्वाला सिंग इंदौरिया बादाम सिंह पाल भानु पाल बृजेंद्र सिंह पाल रति रामपाल करतार पाल होतम पाल को एसडीएम तो नहीं मिल सके।

उन्होंने मौके पर बताया कि अज्ञात लोगों द्वारा आज रात रानी अहिल्याबाई की प्रतिमा स्थापित की गई थी जिसे पुलिस उठाकर क्षतिग्रस्त कर बिना किसी सूचना के ले आई है समाज के लोगों ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा पिछोर में चौराहे चौराहे पर अंबेडकर अवंती बाई आदि की प्रतिमाएं बिना किसी अनुमति और औपचारिकता के रखी गई है उन्हें क्यों नहीं हटाया गया वही हमारे लोगों द्वारा रखी गई अहिल्याबाई की प्रतिमा को हटाकर प्रशासन हमारे साथ भेदभाव पूर्ण रवैया अपना रही है एक तरफ जहां गलत को संरक्षण दिया जा रहा है वही हमारे साथ हमारे महान पुरुषों के साथ ज्यादती की जा रही है