कृषि उपज मंडी में डाक रुकी, 3 दिन से बिजली गुल, इलैक्ट्रोनिंक कांटे नहीं हुए चार्ज, किसान परेशान - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर की पिपरसमा कृषि उपज मंडी में सरसों की उपज लेकर आए आधा सैकड़ा किसान परेशान बने हुए। मंडी में किसान की फसल की डाक यानि तोल नहीं हो पा रही। बीते 3 दिनों से मंडी में बिजली गुल होने के चलते उपज तोल के इलैक्ट्रोनिक कांटे चार्ज नहीं हो सके। जिसके नतीजे में फसल की तुलाई नहीं की जा सकी है।

किसान में फसल तुलाई न होने के कारण काफी आक्रोश व्याप्त हैं। किसानों का कहना है कि व्यापारियों ने आमद दर्ज कराई लेकिन मंडी के अधिकारी कर्मचारी मौजूद नहीं हैं। जिससे वे अपनी परेशानी तक किसी को नहीं बता पा रहे। मंडी में अव्यवस्था का यह पहला मौका नहीं है बल्कि इसके पहले भी मंडी में तोल को लेकर कई बार बवाल खड़ा होता रहा हैं।

अधिकारियों ने नहीं उठाए फोन, मंडी बाहर फसल बेचने को मजबूर किसान

जब मंडी के हंगामे की खबर की जानकारी किसानों ने मंडी सचिव व एसडीएम को फोन लगाया तो फोन नहीं उठाया गया। जिससे किसानों में और आक्रोश की स्थिति व्याप्त हो गई। ऐसी स्थिति में शहर से दूर 5 कि.मी पर किसान काफी परेशान बने हुए हैं।

मंडी में आए किसानों की खरीद न होने को लेकर किसानों का आरोप है कि जान बूझकर फसल बाजार यानी मंडी के बाहर खरीदने को बाध्य किया जा रहा है जिससे मंडी स्टाफ को ऊपरी कमाई का हिस्सा मिल सके। किसान रामदयाल, रामहेत आदि ने ये आरोप लगाए।

इनका कहना हैं
एसडीएम बोले अभी दिखवाता हूँ। जब इस बारे में एसडीएम अरविंद वाजपेयी को बताया तो उन्होंने कहा कि तत्काल मंडी प्रबंधन से बात करता हूं। किसान परेशान नही होंगे।
अरविंद वाजपेयी, एसडीएम शिवपुरी