कलेक्टर बंगले के पास मिली कौवे की लाश, वर्ड फ्लू की आशंका, भेजे सेम्पल - Shivpuri news

शिवपुरी। देश में तेजी से फैल रहे वर्ड फ्ल्यू नामक बीमारी से बचाव के लिए प्रशासन ने अलर्ट होकर तैयारी शुरू कर दी है। इस बीमारी से लोगों को बचाने के लिए जिला स्तर पर तीन डॉक्टरों की टीम गठित कर दी गई है। वहीं विकासखंड में प्रभारियों को भी अलर्ट रहने के लिए निर्देशित कर दिया गया है।

हालांकि शहर के पोल्ट्री फॉर्म से कोई शिकायत नहीं मिली है। बुधवार को जिलाधीश कोठी के पास बनी नर्सरी में आज दो मृत पाए गए कौओं को सैंपलिंग के लिए भोपाल भिजवाया दिया गया।

पशु चिकित्सा विभाग के डॉ. एमसी तमोली ने बताया कि वर्ड फ्ल् नामक बीमारी का असर मालवा क्षेत्र में ज्यादा है। शिवपुरी जिले में अभी ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। हालांकि शहर में कलेक्टर बंगले के पास स्थित नर्सरी में बुधवार को सुबह दो कौवे मृत अवस्था में मिले थे। जिनके संदेह के आधार पर सेंपलिंग लेकर भोपाल भिजवा दिया गया है। जिसकी जांच रिपोर्ट गुुरुवार को आएगी।

उन्होंने बताया कि वर्ड फ्लू से बचाव के लिए डिप्टी डायरेक्टर स्तर पर तीन डॉक्टर एवं दो असिस्टेंट की गठित कर दी गई है। जिससे जिले में सतत निगरानी रखेंगे। टीम में डॉ. संजीव गौतम को प्रभारी, डॉ. मुकेश गुप्ता, डॉ. समर सिंह राठौर तथा दो असिस्टेंट को शामिल किया गया है।