मजदूरों की जगह मशीनों से काम, ग्राम पंचायत आहारवानपुर में भारी भ्रष्टाचार - Pichhore News

पिछोर। जिले के अंतर्गत खनियाधाना जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत आहारवानपुर में ग्राम पंचायत के कर्ता.धर्ताओ की मनमानी तथा पंचायतों द्वारा कराए जा रहे खनियाधाना जनपद की ग्राम पंचायत अहारवानपुर में मनरेगा योजना में जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। 

गरीबों के हक पर डाका डाल कर जिम्मेदार कर्ता.धर्ताओ मशीनों से काम कराकर सारी राशि खुद हड़पना चाहते है जनपद पंचायत खनियाधाना में आने वाली ग्राम पंचायत आहारवानपुर में मजदूरों की जगह मशीनों से खुले आम कार्य कराया जा रहा है वही ग्रामीण मजदूरों का कहना है कि मजदूरी करने के लिए अन्य जिला व प्रदेशों में भटक रहे हैं। 

वहीं जिम्मेदारों ने अपने कमीशन के फेर में ग्राम सरपंच द्वारा सरेआम खुली छूट दे रखी है जिससे सरपंच सचिव खुलेआम भ्रष्टाचार को अंजाम देने में लगे हुए है इस संपूर्ण भ्रष्टाचार में निचले स्तर से उच्च स्तर तक के कई लोग संलिप्त हैं।

अगर ग्राम पंचायत में हुए 5 सालों का विवरण देखा जाए तो जिला प्रशासन की आंखों की नींद उड़ जाएगी लोगों को कहना यही भी है कि सरपंच.सचिव मिलकर ग्राम पंचायत में बनने वाले बांध निर्माण, सड़क निर्माण, चेकडैम जैसे कई कार्य मशीनों से करते है और फर्जी मस्टररोल भर का सारी राशि अपनी जेब में हड़प लेते है ग्रामीणों के द्वारा बार.बार शिकायतों के बाद भी इन भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई ना होने के कारण इनकी मनमानी निरंतर जारी है।

आला अधिकारियों की मिलीभगत से इन कामो में महाभ्रष्टाचार

नाली निर्माण विनेका के प्राथमिक विद्यालय से धर्मां प्रजापति के मकान तक एचेकडैम निर्माण,खेत तालाब,तालाब निर्माण के पास मेड बंधन,कूप निर्माण,साफ सफाई कार्य,होदी निर्माण,नाली मरम्मत,टेंकर मरम्मत,चबुतरा निर्माण, सीसी रोड निर्माण, रोजगार गारंटी योजना, मर्यादा अभियान, पंचपरमेश्वर इंदिरा आवास,वृद्वावस्था पेंशन,बीपीएल आदि योजनाओं का क्रियान्वयन बास्तविकता के धरातल पर नहीं हो रहा है सरपंच.सचिव मिलकर शासन की महत्कांक्षी योजनाओं को पलीता लगाने में लगे हुए हैं।

शिकायत के बाद भी कार्यवाई नही

ग्राम पंचायत के कर्ता.धर्ताओ की शिकायत जिला पंचायत सीईओ जनपद पंचायत सीईओ से करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई हैं।