आरोपियों से मृतक की पत्नि के थे अवैध संबंध,रास्ते से हटाने कर दी हत्या - karera News

करैरा। जिले के करैरा के ग्राम सिरसोना के पास पारोच नदी के पुल के नीचे नदी किनारे एक अज्ञात मृतक की लाश कल 8 जनवरी को मिली थी। जिसकी सूचना मिलने पर थाना करेरा में मर्ग कायम कर तत्काल पुलिस अधिकारी थाना प्रभारी निरीक्षक अमित सिंह भदोरिया ने अपने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। 

घटनास्थल पर मौका मुहावना एफएसएल अधिकारी व एसडीओपी जीडी शर्मा द्वारा किया गया। पुलिस ने तत्परता से अज्ञात मृतक की शिनाख्त के प्रयास किए, जिसके परिणाम स्वरूप अज्ञात मृतक की पहचान राजेंद्र सिंह पुत्र तोरण सिंह उम्र 40 वर्ष निवासी बिरौली थाना पिछोर के रूप में हुई। जांच में आए साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने अपराध धारा 302, 201, 34 भादवी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। 

इस घटना में पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल के द्वारा अधीनस्थ अधिकारियों को शीघ्र पतासादी के लिए आदेशित किया गया। जिस के पालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया, एसडीओपी शर्मा को शीघ्र टीम बनाकर प्रकरण को हल करने के निर्देश दिए। 

थाना प्रभारी निरीक्षक अमित भदोरिया, उपनिरीक्षक रामराजा तिवारी, उप निरीक्षक कुलदीप सिंह, उप निरीक्षक अजय मिश्रा, प्रधान आरक्षक सतीश जयंत, विजय गुडसेले , आरक्षक प्रहलाद यादव, देवेश तोमर, ओम प्रकाश रावत, भोला राजावत, हिम्मत सिंह, संतोष पाठक, संदीप चौहान, अभय राज सिंह के साथ रवाना होकर टीम ग्राम बिरौली पहुंची। 

पुलिस टीम ने तत्परता पूर्वक पड़ताल करते हुए जानकारी हासिल की कि मृतक राजेंद्र चौहान को अंतिम बार गांव के ही एसपी राजा, छोटू राजा के साथ देखा गया था। सूचना की तस्दीक करते हुए जब उक्त दोनों संदेही जन से पूछताछ की गई तो शुरुआती टालमटोल के बाद दोनों ही टूट गए और उन्होंने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। घटना का खुलासा करते हुए आरोपी ने बताया कि मृतक की पत्नी मंजीत राजा के गांव के ही राजेंद्र चौहान उर्फ राजन से संबंध थे। 

जिसके चलते मंजेश भी अपने पति को रास्ते से हटाना चाहती थी। इसके चलते राजेंद्र उर्फ राजन के कहने पर छोटू राजा और एसपी राजा ने मंजेश के पति राजेंद्र चौहान की हत्या की साजिश रची। छोटू राजा और एसपी राजा के द्वारा घटना के पहले सात आठ जनवरी की दरमियानी रात राजेंद्र चौहान के साथ खाने-पीने की पार्टी की गई। जिसमें मृतक को शराब पिलाकर सुलाया गया और फिर दोनों छोटू, एसपी राजा वापस आ गए। 

फिर मृतक की पत्नी ने राजेंद्र उर्फ राजन को फोन पर बताया कि मेरा पति सो गया है तुम लोग आ जाओ इस पर से तीनों आरोपी गण राजेंद्र उर्फ छोटू राजा और एसपी राजा ने जाकर रस्सी से मृतक का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। फिर मृतक की लाश को मोटरसाइकिल से बीच में रखकर सिरसोना ग्राम के पास पुल के नीचे फेंककर भाग गए। 

आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चादर एवं मोटरसाइकिल को जप्त कर लिया गया है। घटना की तत्परता पूर्वक पतासाजी करने एवं आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी और मामले का खुलासा करने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम को नगद इनाम देने की घोषणा भी की है।