20 जनवरी से महाविद्यालयों में शुरू होंगी कक्षाएं क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक में हुआ निर्णय - Shivpuri News

शिवपुरी। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में सत्र 20-20-21 की शैक्षणिक गतिविधियां शुरू करने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। इसी संबंध में सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक आयोजित की गई और यह निर्णय लिया गया कि 20 जनवरी से महाविद्यालयों में कक्षाएं शुरू होंगी।

बैठक में अपर कलेक्टर आर एस बालोदिया, पीजी कॉलेज प्रिंसिपल महेंद्र कुमार, गर्ल्स कॉलेज प्रिंसिपल एनके जैन सहित क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के सदस्य विष्णु अग्रवाल, डॉ एसके वर्माए रविंद्र बत्राए संजीव बांजिल, विपिन शुक्ला, संजय सांखला, डॉ सी पी गोयल उपस्थित रहे।

शासन द्वारा कोरोना महामारी को देखते हुए जारी दिशा.निर्देशों के तहत कुल विद्यार्थियों की 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कक्षाएं लगेंगी। पीजी कॉलेज के प्रिंसिपल ने बताया कि प्रायोगिक कक्षाएं 1 जनवरी से शुरू कर दी गई हैं। इसके अलावा स्नातक अंतिम वर्ष एवं स्नातकोत्तर तृतीय सेमेस्टर की कक्षाएं 10 जनवरी से संचालित की जा रही हैं। 

अब 20 जनवरी से समस्त कक्षाएं शुरू की जाएंगी। महाविद्यालय में ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन कक्षाएं भी लगाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि अभी खेलकूद व अन्य सामूहिक गतिविधियां आयोजित नहीं होंगी। छात्र छात्राओं को मास्क लगाकर ही महाविद्यालय आना होगा बैठक में उपस्थित समूह के सदस्यों द्वारा भी अपनी सहमति व्यक्त की गई। 

पीजी कॉलेज प्रिंसिपल ने बताया जानकारी दी है कि छात्र.छात्राओं के घोषणा पत्र एवं उनके अभिभावकों की सहमति के आधार पर उपस्थिति स्वीकार्य होगी। कॉलेज में छात्र.छात्राओं की उपस्थिति स्वैच्छिक होगी।