शिवपुरी के अस्पताल को नं 1 बनाने के लिए भारत विकास परिषद देगी अहम योगदान - Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी जिला कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह की पहल पर इन दिनों समाजसेवी संस्थाओं के माध्यम से मेरा सवाल नंबर वन अभियान चलाया जा रहा है इस अभियान को सार्थकता और योगदान देने के लिए समाज सेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के द्वारा संस्था अध्यक्ष हेमंत ओझा सीएमएचओ और सिविल सर्जन के साथ जिला अस्पताल का निरीक्षण किया।

यहाँ अस्पताल प्रबंधन द्वारा बताया गया कि मेरा अस्पताल नंबर वनए ग्वालियर कमिश्नर की पहल पर शुरू किया गया है जिसके अंतर्गत सभी सामाजिक संस्थाओं के अध्यक्षों एवं एनजीओ को जिला चिकित्सालय का समय.समय पर निरीक्षण कराया जाएगा। 

उसी तारतम्य में भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के अध्यक्ष हेमंत ओझा के द्वारा अस्पताल प्रबंधन के साथ मिलकर जिला चिकित्सालय में निरीक्षण कर जो भी कमियां चिकित्सालय में थी वह सीएमएचओ डॉ शर्मा एवं सिविल सर्जन डॉ खरे को बताई और उन्हें तुरंत दूर करने के लिए साथ मे सहयोग करने को कहा गया और इस दौरान संस्था अध्यक्ष हेमन्त ओझा ने कहा कि मेरा अस्पताल नं 01 अभियान को लेकर जिन भी मशीनो की आवश्यकता चिकित्सालय को हैं।

वह सरकार को लिखकर भेजें या सामाजिक संस्थाओं को बताएं जैसे भी हो चिकित्सालय में हम सारी व्यवस्थाएं ठीक तरीके से करके इस अभियान को सार्थकता प्रदान करेंगे और अस्पताल उन्नयन में यथा संभव योगदान देंगे। इस अवसर पर ससंथा के गणेश धाकड़ नीरज गोयल गुड्डूए संजीव जैनए उमेश मित्तल मौजूद रहे।

इन कार्यो को लेकर काम करेगी संस्था, दिए यह सुझाव

मेरा अस्पताल नंबर वन अभियान के तहत भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के अध्यक्ष के द्वारा विभिन्न कार्य को करने और अस्पताल को किस प्रकार से नंबर पर बनाया जाए इस तरह के सुझाव दिए गएए ब्लड बैंक में ब्लड चार्ट लगाना है सार्वजनिकए ब्लड बैंक में अगर ब्लड बैंक में ब्लड की कमी है तो ब्लड देने के लिये जागरूक अभियान चलाये, कंप्यूटरीकृत चार्ट कितने लोग एडमिट हैं।

टीव्ही पर डिस्प्ले होए किस किस वार्ड मेंए पेसेंट एड्मिसन के समय अगर व्हील चेयर जरूरी है तो उन्हें उसी समय देए इमरजेंसी लेवल में डॉक्टर और स्टाफ का नाम और मोबाइल नंण् डिस्प्ले में होए रेडिएशन हानियों का डिसप्ले बड़ा लगाना हैए अल्ट्रा सोनोग्राफी की एडवांस मशीन के लिये सरकार से आग्रह करना हैए कोविड टिका करन का में सार्वजनिक डिस्प्ले लगाना हैं।

कितने लोगों को पहले फेस में लगा है कितने लोगों को दूसरे फेस में लगना हैए कोविड वार्ड में मरीजों का डिसप्ले कितने एडमिट है कितने नहीए सफाई आउटसोर्सिंग के लिये से सरकार से आग्रह करना हैए सीवेज का काम के च्प्व् को आग्रह करना हैए ओपन एरिया को क्लीन ओर बेल करना हैं।

मरीजो के अटेंडर के लिये अलग से वेटिंग एरियाए बर्न वार्ड यूनिट अलग से स्थापित करनी हैए अस्पताल में सभी ऐसी 15 साल पुराने हैं तो ठीक से कार्य नहीं करतेए नए ।ब के लिये डिमांड करना या सामाजिक संस्थाओं से सहयोग लेनाए डायलसिस मशीन बढ़ाने के लिये सरकार से डिमांड करना है। या सामाजिक संस्थाओं से सहयोग लेना आदि शामिल रहेगा।