पाइप लाइन बिछाने सड़क खोदकर भराव करना भूल गया ठेकेदार, ट्रक और लोडिंग फंसे, जाम - Shivpuri News

शिवपुरी। पानी की पाइप लाइन बिछाने के लिए की जा रही सड़कों की खुदाई ने नागरिकों की परेशानी बढा दी है। शहर के ह्दय स्थल गुरुद्वारा चौक पर दो दिनों पहले की गई सड़क खुदाई के बाद उसका भराव सही से नहीं हुआ और वहां पास बनी नाली से गंदगी का बहाव सडक पर आ जाने और खुदाई वाली जगह में पानी भर जाने से गडडे बन गए जहां वाहन फंस रहे हैं और जाम के हालात निर्मित हो रहे हैं।

शहर के पुरानी शिवपुरी, झांसी तिराहा, राजेश्वरी रोड और माधव चौक को जोडने वाले मुख्य चौराहे गुरुद्वारा रोड पर दो दिन से सडक की खुदाई चल रही थी। पहले तो यहां एक तरफ डिवाइडर लगाकर दूसरी तरफ से रास्ता बंद कर दिया। लेकिन खुदाई के दौरान यहां पर यातयात विभाग को सूचित नहीं किया गया जिस वजह से यहां से राहगीरों को निकलने में परेशानी हुई क्योंकि यहां जाम के हालात निर्मित हुए। 

इसके बाद रात में ही सडक के पास बनी नाली से पानी और गंदगी का बहाव बहकर आया और यह सीधा खुदी जगह तक जा पहुंचा जिससे पानी का भराव होने से मिटटी वहां की धंस गई। और यहां बडे गडडे हो गए। यह जानकारी न तो वहां से निकलने वाले वाहन चालकों को थी और न ही राहगीरों को, जिसके चलते वाहन इस सडक में गुरुद्वारा रोड से निकलते समय फंसने लगे और वाहनों का जाम लग गया। 

ट्रक चालक बबलू ने बताया कि वह 20 साल से इस रोड से निकल रहा है। यहां सडक कभी खुदी नहीं। लेकिन यहां पानी की पाइप लाइन बिछाने जो सड़क खोदी गई इससे यहां नाली से निकले पानी से बडे गडडे बन गए। जो यहां से निकलते समय समझ नहीं आए। इस वजह से जैसे ही यहां से ट्रक को निकाला गया। वैसे ही वह खुदी जगह में फंस गया और जाम लग गया। 

वहीं सड़क के दूसरी तरफ यानि गुरुद्वारा से पुरानी शिवपुरी वाली सड़क पर एक छोटा हाथी फंस गया। यहां मिटटी में धंसने की वजह से उसे निकालते समय उसका पहिया टूट गया जिससे आपे हाथी यहीं फंसकर रह गया। जब मिस्त्री को मौके पर बुलाया तब कहीं जाकर यहां से रास्ता क्लीयर हो सका । अकेले ट्रक या छोटा हाथी नहीं वरन यहां से निकलने वाले ऑटो और दोपहिया वाहन भी यहां फंसे नजर आए।

इनका कहना है-

यदि ट्रक यहां निकलते समय नहीं फंसता तो हो सकता है कि नगरपालिका यहां भराव ही नहीं कराती।जब सड़क खुदाई कर पाइप लाइन वहां डाली है तो कम से कम उसका भराव भी तो ठेकेदार व्यवस्थित ढंग से कराए ताकि उस रास्ते से निकलने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना न करना पडे।
जितेंद्र कुमार, दुकान संचालक गुरुद्वारा रोड शिवपुरी

ठेकेदार के लोगों ने सड़क से मुरम खोदकर उसे नाली में भर दिया। इस वजह से नाली ओवरफ्लो हुई तो खुदाई के हिस्से में पानी पहुंचा और वहां वाहन फंसने की हमें शिकायत मिली। अब हमने वहां दोबारा से सड़क का भराव कराया है। अब वहां परेशानी नहीं होगी।
-सचिन चौहान, एई नपा, शिवपुरी