करैरा थाने की पुलिस ने खुद रखे पुराने 500 के नोट और हडप लिए 4 लाख: SI और ASI सहित 5 पुलिसकर्मी सस्पैंड - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर एसपी आफिस शिवपुरी से आ रही हैं एक नकली नोटो के मामले में करैरा थाने में पदस्थ एक एसआई और एएसआई सहित 3 आरक्षको को एसपी शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल ने सस्पैड कर दिया है। बताया जा रहा हैं इन पॉचो पुलिसकर्मियो ने कथित 2 पत्रकारो के साथ मिलकर युपी के रहने वाले 5 लोगो पर झूठा मामला दर्ज कर 4 लाख रू हडप लिए थे। इस मामले की शिकायत की गई शिकायत के बाद 5 पुलिसकर्मियो को निलबिंत कर दिया गया। 

यह हैं मामला 
24 नवबंर की रात लगभग की शाम 5 बजे करैरा थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी करैरा के बाईपास कॉलेज चौराहे पर डयूटी कर रहे थे। पुलिस ने यूपी की ओर जा रही फोर व्हीलरो को रोका और चैंकिग की,इस चैंकिग में 2 गाडियो में बैठे सुभाषचंद यादव, नीलेन्द्र राय, यशवंत ठाकुर, हरज्ञान अहिरवार, गेंदाराज, रमेश कुशवाह, रामकुमार राय, बाबू उर्फ बल्लू सिंह लोधी, रूप नारायण, असलम खांन पर पुराने के 500-500 के 40 हजार नोट बरामद किए और मामला दर्ज कर लिया था। 

यह हुई शिकायत 
यशवंत ठाकुर और इनके साथियो ने इस मामले से अपनी जमानत कराकर एसपी शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल को ज्ञापन सौपा कि हम 24 नबवंर की शाम 5 बजे झांसी की आरे जा रहे थे। करैरा बाईपास पर जैसे ही हमारी गाडिया पहुंची करैरा थाने के पुलिस कर्मी एस.आई. आदित्य प्रताप सिंह , एएस.आई. नरेन्द्र सिंह यादव , आरक्षक अमित यादव , आरक्षक सतीश यादव , आरक्षक देवेश तोमर व अन्य कथित दो पत्रकार खडे थे। 

उन्होने हमारी गाडिया रोकी और कागजात मांगे,हमने हमारे कागजात दिखाए उन्होने कहा कि यह तो फोटो कॉफी हैं आरिनल दिखाए। हमने मना किया कि हमारे पास यही है। इस पर उक्त पुलिसकर्मी हमे गालिया देने लगें। हमने मना किया तो हमारे साथ लगातार अभद्रता करने लगे,पास में ही खडे एक पत्रकार ने अपनी जेब से 500 के पुराने नोटो का बंडल निकाला और पुलिसकर्मिया को दे दिया। 

पुलिसकर्मी हमे जबरिया पुलिस कार्यालय के बगल बने सरकारी भवन की कोठरी में बंद कर दिया तथा दरवाजे बंद कर दिये। इसके पश्चात जब रात होने लगी तो सिपाही सतीश यादव एवं एक और सिपाही कमरे के अंदर आये और कहने लगे कि तुम तीनों लोग दो-दो लाख रूपये कहीं से भी इंतजाम करो नहीं तो देशद्रोह का केस लगाकर जेल में सडवा दूंगा। 

हमे डरा धमका गया,जो मोबाईल हमसे छिन लिए गए थे उन्है वापस किया। हमने हमारे रिश्तेदारो को फोन लगाया ओर 2 रिश्तेदारो से 2-2 लाख रूपए लिए। करैरा थाने का आरक्षक रूपए लेने दतिया गया। हमे डरा धमका कर 4 लाख रूपए हडप लिए और हमारे उपर झूठा मामला दर्ज कर दिया। 

बताया जा रहा है इस मामले की शिकायत के बाद एसपी ने एएसपी को जांच सौंपी जांच के आदेवन समय और आवेदनकर्ता के रिश्तोदारो और करैरा थाने के पुलिसकर्मियो की कॉल रिर्काडिंग भी सौंपी थी। इसी जांच के आधार पर करैरा के पांच पुलिसकर्मिया को संस्पैड कर दिया गया है।
G-W2F7VGPV5M