कछुआ चाल से चल रहा हैं शहर में सड़क निर्माण, आमजन के लिए बन रहा हैं परेशानी का कारण - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। ककरवाया से सीआरपीएफ कैम्प तक शहर के बीच से निकलने वाली फोरलेन सडक़ का काम की गति काफी धीमी होने के कारण आमजनों को परेशानी उठानी पड़ रही है। शहर के मध्य झांसी तिराहा से गुना वायपस तक सडक़ को उखाडक़र उस पर मिट्टी डाल दी है। जिसे लगभग एक माह बीत गया है। लेकिन वहां काम आगे नहीं बढ़ सका। 

जिससे उस सडक़ पर निकलने वाले वाहनों को धूल और गड्डों को सामना करना पड़ रहा है। साथ ही सडक़ किनारे दुकानें संचालित करने वाले दुकानदार दिनभर धूल से परेशान हैं। इसके बावजूद भी उक्त सडक़ का कार्य आगे नहीं बढ़ रहा है। लोगों ने इसकी शिकायत भी की। लेकिन उसका भी कोई असर नहीं हुआ। जबकि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि काम इसलिए धीमा हो गया है, क्योंकि पीएचई पानी की लाईन और सडक़ के दोनों और क्रॉसिंग कर पाईप डालने का काम कर रही है 

लेकिन मौके पर देखा जाए तो पीएचई ने अभी तक कोई काम नहीं किया है। जिसका परिणाम आमजन को भुगतना पड़ रहा है। वहीं बिजली विभाग ने भी पुराने खंबे हटाने का काम भी नहीं किया। जिससे काम की गति धीमी होने का हवाला पीडब्ल्यूडी के अधिकारी दे रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार शहर के मध्य से गुजरने वाली फोरलेन सडक़ के निर्माण के साथ ही लोगों ने राहत की सांस ली थी। उपचुनाव के दौरान काम इतनी तेजी से चल रहा था कि लोगों को लगा कि जल्द ही उन्हें फोरलेन पर चलने का सौभाग्य प्राप्त होगा। लेकिन उपचुनाव के परिणाम आने के बाद सडक़ निर्माण का कार्य बंद हो गया। 

स्थिति यह है कि झांसी तिराहा से गुना वायपास और गुना वायपास से सीआरपीएफ कैम्प तक का रास्ता खुदा पड़ा है। जिस पर धूल ही धूल है। बाइक चालक इस रास्ते से निकलने में कतरा रहे हैं। वहीं चार पाहिया वाहनों ने भी इस रास्ते को छोडक़र फतेहपुर और पिपरसमा वाले रास्ते का चयन किया है। 

इस सडक़ पर पेड़ भी कट चुके हैं। कुछ पुराने खंबे हटना शेष हैं। फिर भी सडक़ डलने का कार्य अभी तक शुरू नहीं हुआ है। जिससे लोगों को ऐसा प्रतीत होने लगा है कि उन्हें एक बार फिर टूटी सडक़ और धूल का सामना करना पड़ेगा। पहले शहर की सडक़ों को सीवर लाईन डलने के कारण खोद दिया गया था। 

जिसके चलते शहर के लोगों को धूल और गड्डों की समस्या झेलनी पड़ी थी। वर्षो बीत जाने के बाद शहर के कई सडक़े सुधर गई। लेकिन घटिया निर्माण के कारण आए दिन सडक़ों का धसकना जारी है। हालांकि सडक़े डलने से लोगों को धूल और गड्डों से राहत मिली थी। लेकिन अब एक बार फिर फोरलेन निर्माण को लेकर मुख्य सडक़ों को खोदा जा रहा है और सडक़े खोदने के बाद काम की गति धीमी कर दी गई है। 

इनका कहना है- 

ककरवाया से सीआरपीएफ कैम्प तक फोरलेन बनाई जा रही है। जिसका काम बहुत तेजी से चल रहा है। झांसी तिराहा से गुना वायपास तक जो काम धीमा है, उसका कारण पीएचई विभाग द्वारा क्रॉसिंग में पाईप डालना और बिजली विभाग द्वारा पुराने खंबों को न निकालना है। हमने दोनों विभाग के अधिकारियों से उनके काम को जल्द खत्म करने की कहा है लेकिन अभी तक वह काम पूरा नहीं हुआ है। 

ऐसी स्थिति मेेंं इस क्षेत्र में सडक़ निर्माण का कार्य धीमा हो गया है। अगर यह काम पूरा हो जाए तो सडक़ का निर्माण भी शुरू हो जाएगा। हमें अप्रैल तक ककरवाया से लेकर सीआरपीएफ कैम्प तक की पूरी फोरलेन पूर्ण करनी है। हमारी ओर से लेटलतिफी नहीं की जा रही है। 
बीएस गुर्जर, ईई पीडब्ल्यूडी
G-W2F7VGPV5M