विवाह समारोह में लगाने होंगे कोरोना जागरूकता के बैनर: SDM ने यह दिए निर्देश - Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में कोरोना केसों की संख्या अभी बढ़ी है। इसे देखते हुए कोरोना से बचाव के लिए कड़ी निगरानी रखने की आवश्यकता है। जिला प्रशासन द्वारा जन जागरूकता के माध्यम से लोगों को सावधानी बरतने की अपील की जा रही है। इसके साथ ही अभी विवाह समारोह में कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए निर्देश भी दिए जा रहे हैं। 

इस संबंध में बुधवार को शिवपुरी एसडीएम श्री अरविंद बाजपेई ने मैरिज गार्डन, डीजे और बैंड बाजे वालों के साथ बैठक रखी और कोविड-19 से बचाव के दिशा निर्देशों की जानकारी दी। बैठक में एसडीओपी शिवपुरी श्री सुधीर सिंह भी उपस्थित रहे।

एसडीएम शिवपुरी श्री अरविंद बाजपेई ने सभी डीजे संचालकों को निर्देश देते हुए कहा है कि विवाह समारोह में रात 10 बजे के बाद डीजे बजाने की अनुमति नहीं है। उन्होंने बैंड बाजे वालों को निर्देश दिए हैं कि मैरिज गार्डन के आसपास 50 मीटर के दायरे में ही बारात आदि में बैंड बाजा की अनुमति रहेगी और यह ध्यान रखें कि बारात में 50 से अधिक लोग शामिल ना हो।

उन्होंने बताया है कि मैरिज गार्डन में कोरोना के प्रति जागरूकता के संदेश देने वाले दो बैनर लगाना होंगे। विवाह समारोह के बाद वर वधु दोनों परिवारों को 3 दिन के बाद कोरोना टेस्ट अनिवार्य रूप से कराकर जानकारी देना होगी। 

उन्होंने कहा है कि विवाह समारोह में परिवार के साथ ही रिश्तेदार और अन्य बाहरी लोग भी शामिल होते हैं और अभी कोरोना महामारी को देखते हुए सभी सावधानी बरतें। विवाह समारोह में आने वाले लोग भी मास्क अवश्य लगाएं और सोशल डिस्टेंस का पालन करें। किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें।