RAPE में सफल नहीं हुआ तो महिला की हत्या कर दी, आरोपी गिरफ्तार - khaniyadhana News

खनियांधाना।
खबर जिले के हिम्मतपुर चौकी क्षेत्र के रेड्डी गांव से आ रही है। जहां बीते रोज घर में मिली एक महिला की लाश के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में आरोपी महिला के साथ रेप की बारदात को अंजाम देने के उदृदेश्य से महिला के घर में आया था। जहां आरोपी ने महिला के साथ रेप करने का प्रयास किया। परंतु महिला चिल्लाई तो आरोपी ने महिला का मुंह दबा दिया। जिससे महिला की सांस रूकने से मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार 04 नवंबर को ग्राम रेड्डी हिम्मतपुर के बालकिशन पुत्र स्व. श्री रघुनी लोधी उम्र 52 साल नें अपनी बहू श्रीमती सुखवती पत्नि राजेश लोधी उम्र 32 साल की मृत्यु के संबंध में थाने पर रिपोर्ट लिखायी थी जिस पर पुलिस ने मर्ग कायम कर लाश का पीएम कराया। पीएम रिपोर्ट में सामने आया कि महिला की मौत सांस रूकने से हुई है। जिसपर से पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

इस मामले में पुलिस ने गाँवो मे जानकारी ली गयी तो एक व्यक्ति कृपाल सिह घटना दिनाकं से ही गायब था घर वालो से पूछने पर सही जानकारी नही बता रहे थे अचानक पूरा परिवार ही ताला लगाकर गायब हो गया था साथ ही घटना स्थल से एक लोई मिली थी जो मृतिका के परिजनो की नही थी जिसके संबन्ध मे जानकारी मिली कि उक्त लोई गाँव के कृपाल लोधी की है।

जिस पर कृपाल लोधी की तलाश हेतु श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय शिवपुरी एंव अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय शिवपुरी के द्वारा उक्त घटना के अज्ञात आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने हेतु आदेशित किया गया था जिसमें श्रीमान एसडीओपी पिछोर देवेन्द्रसिहं कुशवाह के मार्गदर्शन में कार्यवाही की गयी तो थाना प्रभारी आलोकसिहं भदौरिया व्दारा टीम गठित कर अज्ञात आरोपी की पतारसी के भरपूर प्रयास करने पर निरी आलौक सिह भदौरिया को गुप्त सूत्रो से ज्ञात हुआ कि संदेही कृपाल लोधी अपने परिवार के साथ कही भागने की फिराक मे ग्राम गजौरा थाना पिछौर मे है।

तत्काल मौके पर जाकर आरोपी कृपाल पुत्र हन्नू लोधी उम्र 27 साल निवासी रेड्डी हिम्मतपुर को दिनांक 09.11.2020 को पुछताछ कर गिरफ्तार किया गया तो आरोपी कृपाल लोधी द्वारा जुर्म कबूलकर बताया गया कि घटना दिनांक को रात्रि मे मृतिका सुखवती को घर पर अकेली देखकर घर मे घुस गया जोर जबरजस्ती करने पर सुखवती व्दारा विरोध कर चिल्लाने पर मुँह पकडकर गला दबा दिया जिससे सुखबती की मृत्यु हो गयी।

आरोपी कृपाल लोधी को माननीय न्यायालय खनियाधाना मे पेश कर उप जेल पिछौर भेजा गया आरोपी कृपाल के विरूद्ध थाना हाजा पर पूर्व से कई अपराध पंजीबद्ध है ,इस कार्यवाही में निरी.आलोकसिहं भदौरिया उनि अरविंद सिह राजपूत ,सउनि जगदीश पाराशर, आर. 363 जयवीर सिह आर. 907 अरूण मेवाफरोस, आर.843 हरिओम गुप्ता, आर. 855 हरिकृष्ण जाट आर. चालक 120 आनंद लिटौरिया की अहम भूमिका रही।