आपका कार्ड फंस गया है आप निकाल लो, महिला ने युवक के साथ मिलकर खाते से निकाल लिए सवा लाख रूपए - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी।
राजस्थान के बारां जिले का रहने वाला एक किसान शिवपुरी आकर ठगी का शिकार हो गया। पीडि़त किसान रूपए निकालने के लिए एसबीआई के एटीएम में पहुंचा। जहां एटीएम मशीन से रूपए न निकलने पर उसकी सहायता करने के लिए एक महिला पहुंची और उसने एटीएम मशीन में फंसाकर उसका पासवर्ड देख लिया और इसके बाद महिला के सहयोगी युवक ने बड़ी साफगोई के साथ एटीएम बदल दिया और उसके खाते से सवा लाख रूपए निकाल लिए।

इसकी जानकारी उसे कल उस समय लगी जब वह कस्बाथाना रूपए निकालने के लिए पहुंचा। जहां उसके खाते में सवा लाख रूपए कम थे। पीडि़त किसान ने शिवपुरी आकर इस घटना की शिकायत दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार बचनलाल पुत्र घासीलाल मेहता निवासी ग्राम आगर शाहबाद जिला राजस्थान 16 अक्टूबर को सामान खरीदने के लिए शिवपुरी आया था।

जहां वह क्वालिटी होटल के पास एसबीआई की एटीएम मशीन से पैसे निकालने पहुंचा। उस समय एक महिला और एक युवक वहां पहले से ही मौजूद थे। जब उसने एटीएम मशीन में एटीएम लगाया और उसका पासवर्ड डाला तो वहां मौजूद महिला ने पासवर्ड देख लिया। लेकिन मशीन से पैसे नहीं निकले तो महिला ने उससे कहा कि तुम्हारा एटीएम कार्ड मुझे दे दो पैसे निकालकर देती हूं।

महिला के कहने पर किसान ने एटीएम कार्ड उसे दे दिया और उसने एटीएम लगाकर उसे 2 हजार रूपए निकालकर दे दिए। इसके बाद महिला ने कार्ड को मशीन में फंसा दिया और यह कहकर वहां से चली गई कि कार्ड नहीं निकल रहा है। इसके बाद वहां मौजूद युवक ने किसान से कहा कि यह कार्ड वह निकाल देता है और इसी दौरान उक्त ठग ने एटीएम बदल दिया और उसे दूसरा कार्ड थमा दिया।

इसके बाद उसके खाते से 1 लाख 25 हजार रूपए निकल गए। जिसकी जानकारी उसे नहीं थी। 21 अक्टूबर को जब वह रूपए निकालने कस्बाथाने पहुंचा तो वहां उसे बताया कि उसके खाते में 1 लाख 25 हजार रूपए नहीं हैं। तब उसने बताया कि सिर्फ 2 हजार रूपए के अलावा उसने कोई भी राशि आहरित नहीं की है। खाते की जानकारी निकलवाने पर उसे पूरी घटना की जानकारी लग गई और वह शिवपुरी आ गया।