सावधान शिवपुरी: कोरोना रिर्टन आज 24 मरीज पॉजीटिव, 2938 पर पहुंचा आंकडा - Shivpuri News

शिवपुरी। आज लंबे अंतराल के बाद कोरोना को लेकर एक बार फिर खतरनाक खबर आई है। आज शहर में एक साथ 24 कोरोना पॉजीटिव मरीज सामने आए है। यह आंकडा एक दम से बढा है जिसके चलते अब शिवपुरी को फिर से सावधान होने की आवश्यकता है। यह आंकडा भी एक दम से उस समय बढा है जब जिले में दो विधानसभाओं के चुनाव बिल्कुल सिर पर है।

आज जिला चिकित्सालय से प्राप्त 534 रिपोर्ट में 24 कोरोना पॉजीटिव मरीज सामने आए है। जिसमें से 11 रेपिड किट तो 13 आरटीपीसीआर रिपोर्ट में पॉजीटिव सामने आए है। इसके साथ ही 14 सेम्पल रिजेक्ट हुए है। आज जारी हेल्थ बुलेटिन में 400 सेम्पल लिए गए है। इसके साथ ही अब शिवपुरी में टोटल कोरोना पॉजीटिव केसों की संख्या बढकर 2938 पर पहुंच गई है। इसके साथ ही आज 82 एक्टिव केस है।

शिवपुरी के लिए इसी बीच राहत की खबर यह है कि शिवपुरी में रिकवरी रेट 96.39 है। आज तो रिपोर्ट सामने आई है उसमें से रेपिड किट से आए 11 पॉजीटिव में जिला चिकित्सालय से 4,समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पोहरी से 3,सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करैरा से 2,प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दिनारा से 1 मरीज सामने आया है।

सरकारी आंकडों की बात करें तो अभी तक शिवपुरी में कोरोना से मौत का आंकडा 24 पर पहुंचा है। जबकि शिवपुरी पर धरातल की बात रहे ते यहां यह आंकडा अर्धशतक के आसपास पहुंच गया है। आज 51 कोरोना पॉजीटिव हॉम आईसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे है। जबकि अन्य मरीज अलग अलग जगहों पर उपचाररत है।