दलबदलू विधायकों की याचिका हाईकोर्ट में मंजूर, चुनाव लड़ने की स्थिति में 1 करोड़ के खर्चे की है मांग - SHIVPURI NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी की तरफ से दाखिल उस याचिका को सुनवाई के लिए मंजूर कर लिया है जिसमें कहा गया है कि 25 विधायकों के दल बदलने के कारण मध्य प्रदेश में उपचुनाव की स्थिति बनी है इसलिए चुनाव पर जितना भी सरकारी खर्चा हो, उसकी वसूली दलबदलू विधायकों से की जाए।

विधायक थे तो इस्तीफा क्यों दिया, इस्तीफा दिया तो चुनाव क्यों लड़ रहे हैं

भोपाल के कांग्रेस पार्षद गुड्डू चौहान ने बताया कि पार्टी की तरफ से हाईकोर्ट में याचिका लगाई गई है। हमने कहा है कि कांग्रेस विधायक 35-35 करोड़ रुपए लेकर भाजपा में शामिल हुए हैं। इसके कारण सरकार गिर गई। उनके इस्तीफा देने के कारण दोबारा से चुनाव हो रहा हैं।

हमारी हाई कोर्ट से मांग थी कि प्रत्येक विधानसभा में आने वाले लगभग एक करोड़ खर्च का भुगतान इन विधायकों से लिया जाए। क्योंकि यह विधायक थे, तो इस्तीफा क्यों दिया। इस्तीफा दे दिया, तो फिर क्यों अब विधायक का चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस की याचिका को हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया है।

जिले में ऐसे 2 दलबदलू विधायक लड़ रहे हैं चुनाव,याचिका कर सकती हैं परेशान

जिले में करैरा और पोहरी में ऐसे 2 दलबदलू विधायक चुनाव लड रहे है। करैरा से कांग्रेस से आयतित होकर आए जसवंत जाटव और पोहरी से सुरेश राठखेडा,राठखेडा को भाजपा ने मंत्री भी बनाया हैं। अगर माननीय न्यायालय ने याचिका कर्ता की सभी अपीलो को मान लिया तो यह विधायक संकट में आ सकते हैं।