जिस प्रकार मास्क लगाकर कोरोना दूर किया जा सकता है उसी प्रकार शिक्षक भर्ती करके बेरोजगारी को दूर कर सकते है: रमन पुरोहित - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी।
चयनित शिक्षक संघ पिछोर की टीम ने ग्वालियर जाकर फूल बाग में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को शीघ्र शुरू करने के लिए धरना प्रदर्शन किया जिसमें करीब 1 सैकड़ा से अधिक लोग उपस्थित हो हुए।अतिथि शिक्षक संघ के प्रमुख रमन पुरोहित ने बताया कि पिछोर से करीब 30 से अधिक लोग धरना स्थल में शामिल हुए।

चयनित अभ्यर्थियों की यह मांग थी कि सरकार शीघ्र से शीघ्र वेरीफिकेशन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं और बेरोजगारी को दूर करें क्योंकि सरकार कहती है कि हम बेरोजगार देंगे किंतु सरकार शिक्षकों का चयन करके भी नियुक्ति करने से अपना मुंह मोड़ रही है। आज वर्तमान की स्थिति में सरकारी विद्यालयों में शिक्षक ना होने से सरकारी विद्यालयों की स्थिति और अधिक खराब होती जा रही है और सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है।

शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन सरकार ने 2018 में निकाला था किंतु परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद तथा वेरीफिकेशन प्रक्रिया शुरू होने के बाद भी आज तक सरकार में नियुक्ति नहीं की और वेरीफिकेशन प्रक्रिया शुरू करने के बाद यह कहकर रोक लगा दी कि अभी कोरोना महामारी फैल रही है।

चयनित अभ्यर्थियों ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने शीघ्र ही भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ नहीं की तो आंदोलन किया जाएगा। ग्वालियर फूल बाग में धरना स्थल पर पिछोर टीम के प्रमुख सदस्यों में रमन पुरोहित,मनीषा शर्मा,रक्षा सोनी,नीतू कोली,गीता भट्ट,सुखबीर बंशकार,संजय गुप्ता,कौशल तिवारी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे इसके साथ ही छतरपुर पन्ना रीवा भोपाल जबलपुर इंदौर शिवपुरी आदि से भी अनेक अभ्यर्थी शामिल हुए।