सडक बनाने वाली कंपनी की लापरवाही: गई युवक की जान, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम - Pichhore News

पिछोर। पिछोर तहसील के बदरवास गांव के पास खनिज विभाग ने ठेकेदार को क्रेशर की लीज दे दी। डेढ़ से दो साल में करीब 70 फीट तक खनन करके छोड़ दिया। विभाग ने ठेकेदार से तार फेंसिंग तक नहीं कराई। खदान में बरसात का पानी भर जाने से गांव के युवक व बच्चे नहाने लगे। इसी खदान में गुरुवार की दोपहर युवक की डूबने से मौत हो गई है ।

जानकारी के अनुसार राकेश उम्र 27 साल पुत्र मोतीलाल लोधी निवासी सलैया थाना भौंती गुरुवार को बदरवास गांव के पास स्थित खदान पर दोपहर 1 बजे पहुंचा । बरसात के पानी से भरी खदान में दूसरे युवकों के साथ राकेश भी नहाने लगा। छलांग लगाने पर काफी देर बाद भी राकेश ऊपर नहीं आया लोगों ने करीब तीन घंटे तक खोजबीन की ।

सूचना पर भी पिछोर से पुलिस नहीं पहुंची तो ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया । शाम 4 बजे से 5 बजे तक चक्काजाम रखा। पुलिस ने आकर जाम खुलवाया और शिवपुरी से एसडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलवाया। रेस्क्यू कर खदान से राकेश का शव बाहर निकाला ।

 
सड़क निर्माण के लिए बदरवास के पास डेढ़ से दो साल पहले खनिज विभाग द्वारा खदान की लीज दी गई थी। एनजीटी ने सितंबर 2016 में आदेश दिए थे कि सुरक्षा के लिए खदानों की तार फेंसिंग कराई जाए। लेकिन बदरवास में करीब सत्तर फीट गहराई तक खुदाई करके पत्थर निकाल लिया। लेकिन तार फेसिंग नहीं कराई। आज उसी लापरवाही के चलते युवक की जान चली गई उन्होंने रिसीव नहीं किया।