जनसुनवाई: ग्रामीणों को नहीं मिल रहा 3 माह से राशन, दिया आवेदन - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी।
आज कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में ग्राम लालपुर तहसील करैरा के निवासी आज कलेक्ट्रेट में शिकायत लेकर आए की उनके गांव में कंट्रोल की दुकान से राशन विक्रेता उन्हें 3 माह से सही राशन नहीं दे रहा। गांव के लोग काफी परेशान हैं जो यहां वहां चक्कर काटते फिर रहे हैं लेकिन उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हो रहा।

जानकारी के अनुसार लालपुर गांव के 50 से अधिक लोग आज कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में आए जहां उन्होंने शिकायत की गांव का कंट्रोल विक्रेता मोर सिंह कुशवाह निवासी जनकपुर और राकेश गुर्जर निवासी दुमदुमा दोनों ही कंट्रोल पर राशन बांटते हैं। लेकिन पिछले कुछ महीनों से वह राशन बांटने के नाम पर हेरफेर कर रहे हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि राशन विक्रेता उन्हें 15 किलो गेहूं देने की बजाएं 5 किलो गेहूं बांट रहा है जहां पूर्व समय में मिलने वाले चावल और नमक देना बंद कर दिया है एवं 1 साल पहले जो मिट्टी का तेल कंट्रोल द्वारा मिलता था वह भी 1 साल से नहीं मिला है। आए दिन कंट्रोल विक्रेता मोर सिंह एवं राकेश गुर्जर राशन के नाम पर उनसे पैसे मांगते हैं। यदि पैसे नहीं दिए तो कहते हैं कि कोई राशन नहीं मिलेगा।

ग्रामीणों का कहना है कि मामले की शिकायत उन्होंने विधायक जसवंत जाटव से भी की थी जिसके चलते उन्होंने तहसीलदार को मौके पर जांच करने के आदेश दिए थे जहां तहसीलदार ने पटवारी को आदेश दिया कि मौके पर जाकर ग्रामीणों की शिकायत की जांच करें। लेकिन मौके पर कोई भी पटवारी जांच करने नहीं आया।

इस कारण ग्रामीण काफी परेशान हो रहे हैं जहां उन्होंने आज कलेक्ट्रेट में आकर शिकायत दर्ज कराई अधिकारियो ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी।