श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर:रामलला के मंदिर निर्माण के भूमिपूजन कार्यक्रम के उपलक्ष्य में होगा दीपोत्सव / SHIVPURI NEWS

NEWS ROOM
शिवपुरी। प्रसिद्ध तीर्थनगरी अयोध्या में आज 5 अगस्त बुधवार को होने जा रहे भव्य भगवान श्रीराम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम को लेकर संपूर्ण देश में उत्साह का माहौल व्याप्त है। इसी क्रम में शहर के झांसी रोड़ स्थित श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर के दरबार में भव्य उत्साह के साथ श्रीराम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम मनाया जाएगा।

जिसके चलते मंदिर परिसर में 1100 दीपक जलाए जाऐंगें साथ ही संगीतमय सुन्दरकाण्ड, हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया जाएगा और धर्मप्रेमीजनों के लिए बंगला दरबार सहित 56 भोग दरबार भी सजेगा।

श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर के महंत लक्ष्मणदास त्यागी महाराज ने बताया कि यह समस्त देशवासियों के लिए हर्ष का विषय है कि भगवान श्रीराम मंदिर का भूमिपूजन देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 5 अगस्त को अयोध्या में किया जा रहा है। इसी क्रम में अयोध्या की भांति संपूर्ण देश भी दीपक की झिलमिल जगमग से रोशन होगा इसे लेकर भगवान श्रीराम के चरण सेवक श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर पर भी भव्य रूप से श्रीराम मंदिर निर्माण उत्सव मनाया जाएगा।

जिसके चलते सायं 5 बजे से महासुन्दरकाण्ड पाठ, श्री हनुमान चालीसा पाठ, फूल बंगला के साथ 56 भोग दरबार और 1100 दीपज मंदिर परिसर में जलाए जाऐंगें। यहां कोविड- 19 के तहत सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनिवार्यता की गई है जो भी श्रद्धालुजन मंदिर में प्रवेश करेंगें उसके पूर्व उन्हें मास्क आवश्यक रूप से पहनकर आना होगा अन्यथा मंदिर में प्रवेश वर्जित रहेगा।

मंदिर महंत लक्ष्मणदास जी महाराज ने समस्त धर्मप्रेमीजनों से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ श्रीराम मंदिर निर्माण भूमिपूजन कार्यक्रम के तहत श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर मं आयोजित कार्यक्रमों में सपरिवार भाग लेने का आह्वान किया है।
G-W2F7VGPV5M