कोरोना काल में चिकित्सा की आवश्यक सेवा जननी एक्सप्रेस होगी बंद: जानिए क्यों / Shivpuri News

शिवुपरी। जननी एक्सप्रेस संचालक संघ 108 एम्बुलेंस मध्यप्रदेश के आहवाहन पर प्रदेश भर में यह आपातकालीन सेवा अनिश्चित काल के लिये पूर्णत: बंद हो जायेंगी इसकी मुख्य वजह शासन से अनुबंधीत संस्था चिकित्सा हेल्थ केयर लिमिटेड के द्वारा समय पर वेंडर्स का भुगतान ना करना एवं अनुबंध के नियमो के विपरित हर माह भुगतान से भारी सर्विस पेनाल्टी काटना हैं।

साथ ही संस्था मे पदस्थ अधिकारियो के अड़ियल रवईये के चलते उत्पन्न हो रही अत्यधिक अव्यवस्थाओं से सेवाओ को सुचारु रुप से संचालित करना प्रदेश के वेंडर्स के लिये मुश्किल हो गया है जिसकी जानकारी संस्था के अधिकारियों तथा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के आला अधिकारयों को लगातार दी जाती रही हैं।

परंतु संस्था के द्वारा किसी भी समस्या को गम्भीरता से लेकर समाधान करना उचित नहीं समझा जा रहा है साथ ही राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की अन्देखी की वजह से संघ ने अनिश्चित काल के लिये प्रदेश भर मे सेवायें पूर्णत:बंद करने का निर्णय लिया हैं।

व्यवस्थाओ मे सुधार एवं समस्याओ के समाधान हेतू चिकित्सा कम्पनी को संघ ने 20 अगस्त तक का समय दिया है ऐसा ना होने पर 21 अगस्त से प्रदेश मे सेवायें पूर्णत : बंद कर दी जायेंगी । इनका कहना है हम इमर्जेसी सेवा बंद करने के पक्ष मे नहीं है परंतु कम्पनी एवं एनएचएम के अधिकारियों को निरंतर सूचना देने बाउजुद उनकी अन्देखी के चलते आज ये स्थिति निर्मित हुई हैं।