म़ंत्री राठखेड़ा की बेटी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में डॉक्टर दामाद गिरफ्तार / pohri news

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर जिले की राजस्थान सीमा से आ रही हैं लेकिन जुडी हुई हैं पोहरी के पूर्व विधायक रहे और मप्र शासन के लोक निर्माण विभाग के राज्य मंत्री सुरेश राठखेडा से। राज्य मंत्री की बेटी ने बीते 19 मार्च को अपनी ससुराल राजस्थान के बारा जिले के केलवाडा में आत्महत्या कर ली थी,पुलिस ने इस मामले में 20 मार्च को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। 

जानकारी के मुताबिक राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ की बेटी ज्योति धाकड़ की 19 मार्च को संदिग्ध अवस्था में ससुराल में मौत हो गई थी । ज्योति के भाई जितेंद्र धाकड़ की रिपोर्ट पर पुलिस ने 20 मार्च को केस दर्ज कर मामला विवेचना में लिया था। पुलिस ने ज्योति की मौत मामले में डॉक्टर जयसिंह के खिलाफ दहेज प्रताड़ना एवं ज्योति धाकड़ की हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज किया था। 

ज्योति धाकड़ का पोस्टमार्टम बारां अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से करवाया था। बुधवार को पुलिस ने आरोपी डॉक्टर जयसिंह को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया हैं,पुलिस ने जांच में पाया कि डॉक्टर ने ज्योति को आत्महत्या के लिए उकसाया था। पुलिस ने गुरुवार को न्यायालय में पेश किया जहां से कोर्ट ने उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए हैं । पुलिस आरोपी से और पूछताछ कर सकती हैं। इसके बाद कोरोना की सैंपल रिपोर्ट आने के बाद जेल भेजा जाएगा। 

पूर्व विधायक सुरेश राठखेड़ा राज्य मंत्री मप्र शासन की पुत्री ज्योति धाकड़ का विवाह 3 वर्ष पूर्व बारां के ग्राम बांसखेड़ा गांव में रहने वाले डॉ.जयसिंह मेहता से हुआ था। इस दौरान ज्योति ने एक बेटी को भी जन्म दिया। जिसकी आयु अभी महज 2 वर्ष ही है। 19 मार्च की रात्रि ज्योति ने घर में रस्सी का फंदा डालकर आत्महत्या कर ली थी। आरोपी डॉक्टर जयसिंह मेहता बारां जिले के कैलवाड़ा के सरकारी अस्तपाल में पदस्थ हैं।
G-W2F7VGPV5M