नरवर में रोक के बाद भी प्रशासन ने कर्बला में विसर्जित कराए ताजिए / narwar News

नरवर। नरवर-मगरौनी में मुस्लिम समाज द्वारा शासन के नियमों को ताक पर रखकर कर्बला में ताजियों को विसर्जित किया गया। बताया जाता है कि मगरौनी में ताजिया जुलूस निकालने को लेकर मुस्लिम समाज के लोग आए। इस पर पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए लोडिंग वाहन में ताजिया रखकर कर्बला में विसर्जित कराएं।

गौरतलब यह है कि एसडीएम बी राजन नाडिया ने जुलूस व नदी, तालाबों में ताजिया विसर्जन पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद भी मुहर्रम पर्व पर मुस्लिम समुदाय ने ताजिए निकालना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही तहसीलदार रुचि अग्रवाल मय राजस्व व पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। जहां समझाइश दी इसके बाद ताजियों को मेटाडोर में रखकर कर्बला में विसर्जित कराया गया।

एसडीएम के प्रतिबंध के बाद भी कर्बला में पहुंचे ताजिया

नरवर-मगरौनी में फूलडोल महोत्सव और मुहर्रम पर्व मनाए जाने को लेकर एसडीएम नाडिया ने मुस्लिम एवं हिंदू लोगों को बुलाकर नदी-तालाब पर किसी भी प्रकार के विसर्जन को लेकर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद भी मगरौनी में मुहर्रम पर्व पर ताजियों का कर्बला में विसर्जन कराया गया। बताया जाता है कि मुस्लिम समुदाय के लोग पहले तो मुहर्रम का जुलूस निकालने पर अड़े थे। मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए मेटाडोर में ताजियों को रखकर कर्बला में विसर्जित कराया वही इसको लेकर दूसरे सामुदाय में रोष व्याप्त है ।