संजय कॉलोनी में मंदिर का निर्माण को लेकर विहिप और सरकारी टीम के बीच तनाव / Shivpuri News

शिवपुरी। संजय कॉलोनी पीजी कॉलेज के सामने आज सुबह उस समय तनावपूर्ण स्थिति निर्मित हो गई। जब नगर पालिका और प्रशासन की टीम वहां स्थित भगवान शिव के मंदिर के जीर्णाद्वार को रोकने पहुंच गई। जहां विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के विरोध का सामना प्रशासन को करना पड़ा और प्रशासन की टीम वहां से बैरंग वापस लौट आई।

जानकारी के अनुसार संजय कॉलोनी में भगवान शिव का प्राचीन मंदिर बना हुआ है। जहां प्रतिदिन भक्त पूजन  के लिए आते हैं। लेकिन वहां रहने वाले आस पास के लोग मंदिर के पास गंदगी फैंकते थे। जिस कारण कॉलोनी के लोगों ने मंदिर का जीर्णोद्वार कर वहां से गंदगी हटाने का निर्णय लिया और इसी के चलते मंदिर के चारों और दीवार खड़ी करने लगे।

जिसकी शिकायत वहां रहने वाली सगीना बेगम और अन्य लोगों ने नगर पालिका में की। शिकायत के बाद मौके पर एसडीएम अरविंद वाजपेयी, नगर पालिका सीएमओ केेके पटेरिया, एचओ गोविंद भार्गव, एसडीओपी शिवसिंह भदौरिया सहित पुलिस बल और नगर पालिका का अमला जेसीबी लेकर वहां पहुंच गया और निर्माणाधीन मंदिर को तोडऩे लगा।

जब यह जानकारी विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को लगी तो मौके पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। जहां प्रशासन की टीम को उनके विरोध का सामना करना पड़ा। जिसके चलते प्रशासनिक टीम बैरंग वापिस लौट आई।