टोटल लॉकडाउन: दूध और मेडिकल को छोड़कर सब कुछ रहा बंद, बेवजह घूम रहे लोगों के काटे चालान / SHIVPURI NEWS

NEWS ROOM
शिवपुरी। शहर में कोरोना संक्रमण की तूफानी रफ्तार को देखते हुए शिवपुरी में दो दिन का टोटल लॉकडाउन रहा और इसका असर काफी प्रभावी देखने को मिला। दूध और मेडीकल को छोड़कर शहर में सभी कुछ बंद रहा। यहां तक कि पेट्रोल पंप भी बंद रहे। साथ में पुलिस की सख्ती भी देखने को मिली। जिस कारण सड़कों पर लोगों की आवाजाही काफी सीमित रही। यातायात पुलिस हर चौराहे पर मुस्तैद देखी गई।

इस दौरान पुलिस ने बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों पर चालानी कार्रवाई की गई। साथ ही बाइकों की हवा निकालकर लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी गई। डेयरी व सब्जी विक्रेता सुबह 9 बजे के बाद अपनी दुकानें बंद कर घर चले गए।

शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 158 तक पहुंच गई है और दो मौतें हो चुकी हैं। शहर में सामुदायिक संक्रमण भी फैल चुका है। जिसे देखते हुए प्रशासन ने एक हफ्ते का लॉकडाउन शहर में लगा दिया। लेकिन इससे भी बात नहीं बनी और खुड़ा निवासी एक महिला की कोरोना संक्रमण के कारण ग्वालियर में मौत हो गई।

दूसरी कमलागंज निवासी महिला की भी ग्वालियर में मौत हो गई। मौत के बाद हुए कोरोना टेस्ट में वह पॉजिटिव पाई गई। उसका पुत्र भी कोरोना पॉजिटिव है। जिससे प्रशासन के हाथ पैर फूल गए और आनन-फानन में दो दिन का सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया। इस दौरान कुछ चिन्हित मेडिकल की दुकानें खोलने की छूट दी गई।

साथ ही सुबह 9 बजे तक सब्जी और दूध की सप्लाई किए जाने का निर्णय लिया और शेष सभी दुकानें बंद रखे जाने का आदेश पारित किया गया। इस दौरान शहरी क्षेत्र के पेट्रोल पंप भी बंद रखे जाने का निर्देश दिया गया। रविवार को शहर में पुलिस की सख्ती रही।

वहीं आज सोमवार को भी यह सख्ती बरकरार रही। दो दिन से शहर के सभी मार्गों पर वैरीगेट्स लगाकर आवागमन बंद कर दिया गया और हर चौराहे पर यातायात पुलिसकर्मी तैनात रहे। लेकिन इतनी सख्ती के बाद भी लोगों का घरों से निकलना बंद नहीं हुआ।

जिन्हें सबक सिखाने के लिए पुलिस को सख्त रूख अख्तियार करना पड़ा। बेवजह घूमने वालों को दंडित करने के लिए उन पर चालानी कार्रवाई की गई। जबकि ऐसे वाहन चालक जो किसी काम के बिना ही बाजारों में घूम रहे थे, उन पर चालानी कार्रवाई के साथ-साथ वाहनों की हवा भी निकाली गई।

लॉकडाउन में दुकान खोलने वाले तीन दुकानदारों पर मामला दर्ज

देहात थाना पुलिस ने पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में लॉकडाउन के दौरान दुकान खोलकर कलेक्टर के आदेश का उल्लंघन के मामले में तीन दुकानदारों रोहित पुत्र राजेश जैन निवासी राजपुरा रेाड़, सौरभ पुत्र महावीर जैन निवासी राजपुरा रोड़ और विजय पुत्र परमाल सिंह सिकरवार निवासी गणेश कॉलोनी पर भादवि की धारा 188 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। उक्त तीनों दुकानदार अपनी दुकानें खोलकर वहां भीड़ एकत्रित किए हुए थे। जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी और तीनों दुकानदारों को पकड़कर थाने ले आई थी।
G-W2F7VGPV5M