MPTET पास बेरोजगार युवक पहुंचे कलेक्ट्रेट: कहा कि दस्तावेजो का सत्यापन करा नौकरी दे

Bhopal Samachar

शिवपुरी। गुरुवार को कलेक्ट्रेट पर बेरोजगारी हावी रही। पर देखने को मिला। अपनी बेरोजगारी की समस्या लेकर युवा कलेक्ट्रेट पहुंचे। यह सभी युवा शिक्षक पात्रता परिक्षा पास कर चुके हैं पर इन्है अभी तक नौकरी नही मिली है। युवाओ ने अपनी समस्याओ को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौपा।

शिक्षक पात्रता वर्ष 2018 की परीक्षा पास कर चुके अभ्यार्थियों का कहना है कि प्रदेश में कई अभ्यार्थियों द्वारा शिक्षक पात्रता परीक्षा पास कर ली गई हैं बावजूद इसके उनके दस्तावेजों का सत्यापन कार्य किया जा रहा था लेकिन 4 जुलाई से वह भी बंद कर दिया गया है।

ऐसे में युवाओं के सामने रोजगार का संकट खड़ा है। दस्तावेजों का सत्यापन कराकर युवाओं को नौकरियां दी जाएं। ज्ञापन सौंपने वालों का कहना था कि दो साल बीत जाने के बाद भी उन्हें अब तक नौकरियां नहीं मिली हैं जबकि वह दो साल पहले शिक्षक पात्रता परीक्षा पास कर चुके हैं। बावजूद इसके उनको किसी तरह की राहत नहीं दी जा रही है।

जबकि उनके द्वारा पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण कर लेने के बाद उनके दस्तावेजों का सत्यापन कराकर उन्हें ज्वाइन करवाया जाना चाहिए था लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ है। जल्द से जल्द दस्तावेजों का सत्यापन कराकर शिक्षकों को नौकरियां दी जाएं।
G-W2F7VGPV5M