कोरोना संक्रमण को देखते हुए जनसंपर्क और सभाओं पर रोक लगाने सौंपा ज्ञापन / karera News

Bhopal Samachar
करैरा। इन दिनों जबकि कोरोना संक्रमण का फैलाव चरम पर पहुंच गया है। उन्हीं दिनों करैरा विधानसभा उपचुनाव की गतिविधियां शुरू हो गई हैं। गांव-गांव में चुनावी जनसंपर्क और सभाओं का सिलसिला प्रारंभ हो गया है तथा नेताओं के दौरे भी प्रारंभ हो गए हैं।

इन कार्यक्रमों में न तो सोशल डिस्टेंसिग का ध्यान रखा जा रहा है और न ही अधिकांश लोग मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिससे कोरोना की रफ्तार में वृद्धि होने की आशंका बन रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए करैरा के जागरूक नागरिकों ने ज्ञापन सौंपकर एसडीएम से चुनावी कार्यक्रमों पर रोक लगाने की मांग की है।

पिछले दो माह से उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं और विभिन्न राजनैतिक पार्टियों ने उपचुनाव में जीत हांसिल करने के लिए अपने कार्यकर्ता और नेताओं को जमीनी स्तर पर कार्य करने के लिए उतार दिया है। वहीं सत्ता पक्ष की ओर से कई मंत्री और संगठन के बड़े नेता प्रचार प्रसार के साथ-साथ लोगों के बीच जाकर बैठके ले रहे हैं।

वहीं विपक्षी पार्टियां भी उपचुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। कांग्रेस की ओर से कई बड़े नेता जनता के बीच पहुुंच रहे हैं और गांव-गांव में चौपाल ले रहे हैं। जिसमें न तो सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराया जा रहा है और न ही लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। जबकि इस समय कोरोना जैसे महामारी से लोगों को भय बना हुआ है।

राजनैतिक कार्यक्रमों और हाल ही में सम्पन्न हुआ विवाह समारोह के कारण शिवपुरी जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अचानक बढ़ गई है। जिससे जिले में खतरा बढ़ गया है। इसके बावजूद भी राजनैतिक पार्टियां अपने कार्यक्रमों पर रोक नहीं लगा रही हैं। ऐेसी स्थिति में कस्बे के जिम्मेदार नागरिकों ने राजनैतिक पार्टियों के सभी कार्यक्रमों पर रोक लगाने की मांग की है और राजनैतिक पार्टियों के कार्यक्रमों के विरोध में लोग खड़े हो गए हैं और इसी तारतम्य में एसडीएम केआर चौकीकर को ज्ञापन सौंपा गया है।

ज्ञापन सौंपने वालों में अर्जुन सिंह नायक, अरुण खटीक , महेंद्र बौद्ध भीम आर्मी, मनीष कुशवाह, आकाश गौतम, सोनू तर्चरया, रविंद्र नरबरिया, रोहित जाटब, प्रहलाद सिंह कुशबाह, अनिल प्रजापति, विशाल जाटव आदि मौजूद रहे।
G-W2F7VGPV5M