अध्यापकों ने मांगी छठवें वेतनमान एरियर की राशि, DEO ने किए आदेश जारी / SHIVPURI NEWS

NEWS ROOM
शिवपुरी। अध्यापक संवर्ग की लंबित चली आ रही समस्याओं को लेकर प्रांतीय शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने नवनियुक्त जिला शिक्षाधिकारी दीपक पांण्डे से मुलाकात कर ज्ञापन के माध्यम से अध्यापकों की समस्याओं के शीघ्र निराकरण की मांग की। जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुये शिवपुरी डीईओ ने संकुल प्राचार्यों को निर्देशित कर एरियर राशि भुगतान के आदेश जारी कर दिये हैं।

प्रांतीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राज कुमार सरैया एवं कार्यवाहक जिलाध्यक्ष विपिन पचैरी ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में वताया कि अध्यापक संवर्ग की लंवित समस्याओं को लेकर नवनियुक्त जिला शिक्षाधिकारी दीपक पाण्डे को ज्ञापन सौंपा गया। जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुये डीईओ ने अध्यापकों के छठवे वेतनमान एरियर की राशि के भुगतान के आदेश जारी कर दिये हैं।

वर्ष 2006 एवं वर्ष 2007 में नियुक्त अध्याकों की 12 वर्ष बाद होने वाली क्रमोन्नति के आदेश भी शीघ्र जारी करने का आश्वासन दिया गया। जस पर संगठन ने उनका आभार प्रकट किया है। शिवपुरी जिले के अध्यापकों के ट्रेजरी कोड जारी करने की प्रक्रिया में संकुल स्तर से लापरवाही वरती जा रही है जिस पर आजाद अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष सुनील वर्मा एवं राज्य शिक्षक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमरदीप श्रीवास्तव ने असंतोष व्यक्त करते हुये शीघ्र कार्यवाही की मांग की है।

वजट अभाव एवं आईएफएमएस साॅफटवेयर में खामियां होने के कारण वहीं अध्यापकों के एक वडे समूह को दो माह से वेतन नही मिल पाया है। जिस पर डीईओ ने वजट आने पर शीघ्र वेतन भुगतान करने एवं लापरवाही वरतने वाले कर्मचारियों पर कार्यवाही का आश्वासन भी दिया है।

नवनियुक्त जिला शिक्षाधिकरी की कार्यप्रणाली पर संगठन ने संतोष व्यक्त करते हुये उनका आभार प्रकट किया है। ज्ञापन में प्रमुख रूप से वरिष्ठ कर्मचारी नेता अरविन्द सरैया, प्रांतीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राज कुमार सरैया, कार्यवाहक जिलाध्यक्ष विपिन पचैरी, आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष सुनील वर्मा, राज्य शिक्षक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमरदीप श्रीवास्तव, संतोष व्यास आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे
G-W2F7VGPV5M