फतेहपुर क्षेत्र से दिनेश राठौर मकान बेचकर गायब, 70 लाख की ठगी का आरोप / Shivpuri News

शिवपुरी। रातों रात फतेहपुर टॉकिज के सामने निवासरत दिनेश राठौर मकान बेचकर फरार हो गया। सुबह जब उसके घर में साहूकारों ने दस्तक दी तो पता चला कि उसने मकान बेच दिया है और वह परिवार सहित लापता हो गया है।

उसके शिकार लोगों में चम्पा राठौर, महेंद्र राठौर, धर्मेंद्र सोनी, जीतू सोनी, भरत तोमर, राजेंद्र राठौर, मुकेश श्रीवास्तव और श्रीराम फायनेंस कम्पनी शामिल है। जिन्हें इस ठग से लगभग 70 लाख रूपए लेना है। दिनेश के खिलाफ पैसे के लेन देन के कई मामले न्यायालय में भी चल रहे हैं। फरियादी इस संबंध में पुलिस की शरण ले रहे हैं।

फरियादीगण चम्पा राठौर, नीतू सोनी आदि का कहना है कि दिनेश राठौर फतेहपुर टॉकिज के सामने रहता था और हमारा परिचित था। जरूरत पडऩे पर वह हमसे रूपए ले लेता था। उसने अपने परिचितों से ब्याज पर 60 से 70 लाख रूपए ले लिए। लेकिन पिछले कुछ समय से न तो वह ब्याज दे रहा था और न ही मूलधन दे रहा था। रोज आजकल पैसे देने की बात कर रहा था।

फतेहपुर पर मकान उसकी पत्नी बैजंती राठौर के नाम है। वह मकान भी पंजाब नेशनल बैंक में बंधक था। लेकिन उसने हमारी जानकारी के बिना उस मकान का सौदा कर लिया और रजिस्ट्री कराने से पूर्व बैंक का 8 लाख रूपए का ऋण चुकता कर दिया और इसके बाद मकान बेचकर वह रातों रात फरार हो गया। फरियादीगण ने बताया कि उनके पास आरोपी दिनेश राठौर के चैक भी हैं।