हाईटेक चोर: Software से खोला CAR का लॉक, चुराकर ले गए, CCTV में कैद / Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के महल रोड़ कृष्णपुरम कॉलोनी में सचदेवा रोड़ लाईंस के मालिक हृदेश सचदेवा की क्रेटा कार रात के समय कोई अज्ञात चोर उनके घर के बाहर से चुरा ले गए। चोरों ने कार चुराने के लिए चाबी का प्रयोग नहीं किया। कार के लॉक खोलने के लिए चोरों ने एक लेपटॉप का उपयोग किया।

जिसमें डले सॉफ्टवेयर के माध्यम से कार के लॉक खोल लिए और कार भी चालू कर ली। यह पूरी बारदात घर के बाहर लगे सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हो गई। आज सुबह सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की। वहीं सीसीटीव्ही कैमरे भी खंगाले।

रोड़ लाईंस मालिक हृदेश सचदेवा ने जानकारी देते हुए बताया कि रात्रि में उन्होंने अपनी हुंडई के्रटा कार एमपी 33 सी 9213 घर के बाहर पार्क की थी। रात्रि करीब ढाई से 3 बजे के बीच एक अन्य कार वहां आई जिसमें तीन लोग बैठे हुए थे। जिनमें से एक व्यक्ति ने लेपटॉप के माध्यम से सॉफ्टवेयर का उपयोग कर कार के लॉक खोल दिए।

इसके बाद दूसरा व्यक्ति कार के अंदर बैठा। जिसने लेपटॉप की सहायता से ही कार को चालू कर लिया और कार को वहां से ले गए। आज सुबह जब वह जागे तो वहीं रखी कार गायब थी। जब उन्होंने सीसीटीव्ही कैमरा चैक किया तो कैमरे में एक अन्य कार दिखाई दी।

जिसे उक्त कार के पीछे खड़ा कर उसमें बैठे एक व्यक्ति ने लेपटॉप की सहायता से कार का लॉक खोल रहा था और दूसरा व्यक्ति कार में अंदर जाता हुआ दिखा। इसके बाद वह कार स्टार्ट करके ले गए।