वर्दी पहनकर पहुंचे SI ने गवाहो को गोली मारने धमकी दी, शिकायत के बाद संस्पैंड / SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। श्रीपुरा पंचायत के सरपंच व गवाहों को एसआई सिकरवार वर्दी पहनकर धमकाने के लिए पहुंच गए। मामले में शिकायत पर एसपी राजेश सिंह चंदेल ने एसआई शिवनाथ सिंह सिकरवार को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच शिवपुरी एसडीओपी शिवसिंह भदौरिया को सौंप दी है।

जानकारी के मुताबिक श्रीपुरा ग्राम पंचायत के सरपंच बनवारी पुत्र रामदयाल यादव ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है कि30 मई को सहायक उपनिरीक्षक शिवनाथ सिंह सिकरवार उसे और गवाहों को धमकाने के लिए वर्दी पहनकर आए। धमकी देकर कहा कि मामला खत्म कर, नहीं तो गोली मरवा दूंगा। जान से खत्म कर दूंगा।

सोमवार को शिकायत के बाद मंगलवार को एसपी ने एसआई शिवनाथ सिंह सिकरवार को निलंबित कर दिया है। एसआई शिवनाथ सिकरवार वर्तमान में एसपी ऑफिस स्थित डिस्ट्रिक क्राइम रिपोर्ट ब्यूरो (डीसीआरबी) में पदस्थ हैं। इसके बावजूद भी वर्दी पहनकर गोपालपुर थाना क्षेत्र में पहुंच गए। मामले की जांच एसडीओपी शिवपुरी शिवसिंह भदौरिया को सौंप दी है।

बताया जा रहा है कि एसआई सिकरवार साल 2016 में गोपालपुर थाना प्रभारी रहे थे। सरपंच बनवारी यादव पर देवेंद्र, वीरेंद्र, प्रदीप और योगेश शर्मा ने हमला किया। मामले में प्रकरण दर्ज करने के बाद चालान पेश नहीं किया और ना ही एफआर लगाई गई। कहीं से भी सुनवाई नहीं हुई तो सरपंच बनवारी यादव ने हाईकोर्ट की शरण ली। नवंबर 2019 में हाईकोर्ट ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इसी मामले को लेकर एसआई शिवनाथ सिंह धमकाने के लिए श्रीपुरा गांव पहुंच गए।
G-W2F7VGPV5M