कांग्रेसी नेता के घर में चोरो का प्रवेश, कमरों में कर दिया लॉक परिवाजनो को: लाखों का गोल्ड और नगदी गायब / Shivpuri News

शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम पड़ोरा में रात्रि के समय चोरों ने जमकर धमाल मचाया। चोरों ने एक ही रात में तीन मकानों के ताले चटका कर वहां से 15 लाख रूपए का सोना और 10 लाख रूपए नगदी सहित आधा किलो चांदी चोरी कर ली। चोरों ने पूर्व कांग्रेस नेता सीताराम रावत के परिवार को कमरे में कैद कर चोरी की घटना को अंजाम दिया।

हालांकि सीताराम रावत अपने मकान के दालान में सो रहे थे। लेकिन उन्हें भी चोरों के आने की भनक तक नहीं लगी। चोरी की यह बारदात वहां लगे सीसीटीव्ही कैमरे में भी कैद हो गई। पुलिस ने उक्त फुटेज लेकर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पूर्व कांग्रेस नेता सीताराम रावत और उनके पड़ोसी ब्रजेमोहन पुत्र अंगद सिंह यादव व हरी पुत्र बोधराज जाटव रात्रि में अपने परिवार के साथ सो गए थे।  जहां सीताराम रावत और उनके परिवार के सभी सदस्य अपने-अपने कमरों में सो रहे थे। वहीं जाटव परिवार के सदस्य गर्मी होने के कारण छत पर सो गए थे। उसी दौरान रात में कोई अज्ञात चोर गांव में घुस आए।

जिन्होंने पूर्व कांग्रेस नेता सीताराम रावत के मकान का दरबाजा तोड़कर घर में प्रवेश किया और जिन कमरों में परिवार के लोग सो रहे थे,उनकी बाहर से कुंदी लगाकर उन्हें कैद कर दिया। इसके बाद चोरों ने उनके पूजा वाले कमरे के दरबाजे में लगे ताले को तोड़ा और वहां रखे 25 तौले सोने के आभूषण और 8 लाख रूपए नगद चोरी कर लिए।

चोरों ने ब्रजमोहन यादव के घर में भी दबिश दी और उनके घर में रखे 6 तौला सोने के आभूषण व 1 लाख 80 हजार रूपए चुरा लिए। चोरों ने हरीराम जाटव के घर से भी आधा किलो चांदी और 20 हजार रूपए नगद चुराए।

रात्रि करीब साढ़े 3 बजे श्री रावत के पुत्र धर्मेंद्र रावत लघुशंका के लिए जागे और उनके कमरे की बाहर से कुंदी लगी हुई थी। इसके बाद उन्होंने अपने पिता को फोन  लगाया और उनसे कुंदी लगाने का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्होंने कुंदी नहीं लगाई है।

इसके  बाद श्री रावत ने दरबाजे की कुंदी खोली और जब परिवार के सदस्य बाहर आए तो उन्हें पूजा वाले कमरे का दरबाजा खुला मिला। जिसमें सामान बिखरा पड़ा हुआ था, जिससे वह समझ गए कि उनके घर में चोरी हुई है। तुरंत ही उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो सीताराम रावत सहित गांव में रहने वाले ब्रजमोहन यादव और हरी जाटव ने भी अपने घर में चोरी होने की जानकारी दी। जिस पर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी।