ससुरालियों ने मारपीट कर घर से भगा दिया बहू निधि को:मामला दर्ज / karera News

करैरा। करैरा के काली पहाड़ी में रहने वाली एक महिला निधि यादव ने अपने पति सौरभ यादव और सास सुषमा व ससुर प्रतिपाल यादव के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है।

आरोपीगणों ने पीडि़ता को दहेज की मांग पूरी न करने पर मारपीट कर घर से भगा दिया था और आरोपी उसे अपनाने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 498ए, 323, 34 सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत कायमी कर ली है।

जानकारी के अनुसार 14 जून को आरोपी सौरभ यादव, सुषमा यादव और प्रतिपाल यादव निवासी काली पहाड़ी ने निधि की मारपीट की और उससे दहेज में नगदी मांगे। इस मांग को जब वह पूरी नहीं कर सकी तो आरोपियों ने उसको जमकर मारा पीटा और उसे यह कहकर भगा दिया कि जब तक वह दहेज में मांगी गई रकम की व्यवस्था नहीं कर देती तब तक इस घर के दरबाजे उसके लिए बंद हो गए हैं।

ससुरालीजनों द्वारा मारपीट कर घर से भगाने के बाद निधि अपने पिता के घर पहुंची जहां उसने अपनी आपबीती सुनाई। बेटी की यह हालत देखकर पिता ने आरोपियों से काफी मिन्नते की और उसे अपनाने के लिए कहा। लेकिन आरोपीगण बिना दहेज के उसे अपनाने के लिए राजी नहीं हुए तो पीडि़ता ने पुलिस की शरण ली और थाने में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।