पुलिस ने पकड़े कियोस्क संचालक से कट्टे की नोक पर 5.50 लाख रूपए लूटने वाले लूटेरे / SHIVPURI NEWS

NEWS ROOM
शिवपुरी। बीते 25 जून की शाम जिले के पिछोर अनुविभाग के भौती थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली खोड़ चौकी अंतर्गत कियोस्क संचालक के साथ की गई लूट के मामले ने आज पुलिस ने ट्रेस कर लिया हैं। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपी गिरफ्तार किए हैं लूट के पैसो में से 1.20 लाख रूपए भी बरामद किए हैं। 

जैसा कि विदित हैं कि 25 जून की शाम कियोस्क संचालक रामकुमार पुत्र लक्ष्मण लोधी उम्र 26 साल निवासी ग्राम नयागाय खोड में बैंक आफ इंडिया का कियोस्क बैंक संचालन का कार्य करता हैं वह अपनी गाडी आपाचे मोटरसाईकल से अपने साथी प्रभुदयाल को साथ लेकर सेण्ट्रल बैंक भौती गया था।

बैंक संचालक ने बैंक से कुल रकम 515000 रू निकालकर पिठठू बेग में रख लिया बैग में मोबाईल व अन्य सामान भी रखा था। जैसे ही कियोस्क संचालक भौती से मनपुरा रोड पर होते हुए आसपुर तक आए तभी पीछे से काले रंग की बिना नंबर की एक बाईक से हम आवरटैक करते हुए रोक लिया।

बाईक पर सवार तीनो बदमाशो में एक बदमाश ने हमारे उपर हथियार तान दिया और पैसो से भरा बैग लूट कर ले गए। भौती थाना पुलिस ने फरियादी रामकुमार लोधी की फरीयाद पर अपराध क्रमांक 196/20 धारा 392 आईपीसी 11,13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक

इस घटना के बाद एसपी शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल ने मामले को गंभीरता से लेकर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए मामले को ट्रेस करते हुए आरोपियो को पकडने के लिए एक टीम का गठन किया। थाना प्रभारी भौती सुधीर सिंह कुशवाह द्वारा मामले में अज्ञात आरोपियों की खोजबीन शुरू की थाना प्रभारी भौती द्वारा विवेचना के दौरान पता चला कि फरियादी के साथी प्रभुदयाल द्वारा उक्त अज्ञात आरोपियों को पहचान लिया था। फरियादी के कथनों के आधार पर थाना प्रभारी भौंती द्वारा पुलिस टीम के साथ आरोपियों के घरों पर दबिश दी परन्तु वे घर पर नहीं मिले । थाना प्रभारी भौती द्वारा मामले में मुखबिर तंत्र स्थापित किया ।

आज भौती थाने की पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि उक्त घटना के 4 आरोपी अपने घरों पर आये हुए हैं जिस पर से थाना प्रभारी भौंती द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में उनके घरों पर दबिश देकर आरोपी कप्तान पाल पुत्र गिरन पाल उम्र 20 साल निवासी कुण्डलपुर थाना पिछोर,श्याम लोधी पुत्र दशरथ जोधी उम्र 20 साल निवासी बाचरोन,छोटू उर्फ संदीप पुत्र मलखान सिंह चौहान उम्र 25 साल निवासी ग्राम दिरोली और बलवंत पाल पुत्र श्यामलाल पाल उम्र 24 साल निवासी नयागांव भौंती को विधिवत गिरफ्तार कर पूछताछ की गई।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपने अन्य तीन साथियों के साथ मिलकर उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। बाद पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जे से लूट के माल में से उनके हिस्से की 30-30 हजार रूपये की नगदी कुल 120000 रू की नगदी एवं अन्य कागजात बैंक पासबुकें,चैकबुक,एटीएम कार्ड,फिगर प्रिंट मशीन,एवं घटना में प्रयुक्त 2 मोटरसायकलें बरामद की गई।

घटना में अन्य तीन आरोपियों की अभी तलाश जारी है।उक्त कार्यवाही में एसडीओपी पिछोर श्री देवेन्द्र सिंह कुशवाह,थाना प्रभारी भौंती निरीक्षक सुधीर सिंह कुशवाह,थाना प्रभारी पिछोर अजय भार्गव,थाना प्रभारी बामोरकला उनि,रामेन्द्र सिंह चौहान चौकी प्रभारी खोड़ उनि रणवीर सिंह चौहान,सउनि अजय पटेल, आर नवनीत,सुखवीर एवं संजय की सराहनीय भूमिका रही ।
G-W2F7VGPV5M