एक चाबी पर आरक्षक का ट्रांसफर, एक की नौकरी खतरे में और थानेदार साहब टेंशन में / kolaras News

Bhopal Samachar
कोलारस। खबर जिले के कोलारस थाने के अंतर्गत आने वाली लुकवासा चौकी से आ रही हैं,जहां एक बाईक की चालानी कार्यवाही पुलिस को भारी पड रही हैं। इस बाईक के कारण एक आरक्षक का चौकी से ट्रांसफर हो गया। और बाईम मालिक की नौकरी पर आन पडी हैं। और चौकी प्रभारी भी इस बाईक के कारण परेशान है।

बताया जा रहा हैं कि  बीते रोज पूरणखेडी टोल प्लाजा पर काम करने बाले सूरज रघुवंशी पुत्र रामकृष्ण सिंह रघुवंशी उम्र 25 साल निवासी लुकवासा रात्रि में ड्यूटी कर अपने घर जा रहा था। तभी चौकी पर सामने चौकी प्रभारी नीरज राणा ने उक्त युवक को चौकी के आगे रोक लिया।

जिसपर सूरज ने बताया कि वह वर्दी में है और टोल का कर्मचारी है अपनी ड्यूटी से लौटा है। परंतु पुलिस ने उक्त युवक की एक नहीं सुनी और गाडी की चाबी लेकर गाडी को चौकी में रखबा लिया।

चूंकि टोल पर मोबाईल एलाउ नहीं है तो युवक मोबाईल लेकर भी नहीं गया। जिस पर वह गाडी रखकर अपने घर पैसे लेने बापिस गया। जहां जाकर उक्त पूरा मामला युवक ने अपने परिजनों सहित टोल प्रबंधक को बताया। टॉल प्रबंधक ने उक्त मामले में चौकी में बात की तो वहां पुलिस ने आकर गाडी बापिस देने की बात कही।

युवक जैसे ही गाडी लेने पहुंचा तो वहां युवक को चाबी नहीं मिली। जिसपर पुलिस ने बताया कि उसकी गाडी की चाबी तो कोई और ले गया है। बताया जा रहा हैं कि इस बात पर वहां विवाद भी हुआ। एक चाबी नही संभाल सकते तो इस क्षेत्र की सुरक्षा कैसे करोंगें।

मामला ज्यादा तुल पकड ना जाए। पूरे मामले का गुनाहगार एक आरक्षक को बना दिया गया और आरक्षक मनोज को चौकी से वापस कोलारस थाने पहुंचा दिया गया। वही युवक की गाडी नई हैं और दुकाने ना खुलने के कारण ताले नही बदल पा रहे जिससे वह नौकरी पर नही जा पा रहा हैं। उसकी नौकरी खतरे मेें हैं। वही इस चाबी काण्ड से चौकी प्रभारी टेंशन में हैं।

इनका कहना है
चाबी का ऐसा कोई मामला नहीं है रही बात आरक्षक की रवानगी की तो वह कोलारस थाने से होती है। इसमें हमारे यहां से कुछ नहीं होता। अब इस मामले को इतना तूल क्यों दिया जा रहा है। हमने उसका लॉक भी बदलबाने की बोल दिया है।
नीरज राणा,चौकी प्रभारी लुकवासा।
G-W2F7VGPV5M