अन्नयज्ञ करके यह युवा बना रहा है मिशाल, बांटी 400 राशन की किटे | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। पूरे विश्व पर कोरोना का संकट छाया हुआ है। देश में इस महमारी से बचने के लिए लॉकडाउन किया गया। इस लोकडाउन के कारण लोगो को घरो में बैठकर इस महामारी से युद्ध करना पडा।

इस लॉकडाउन में ऐसे लोगो पर संकट आ गया जिन लोगो का जीवन दिहाडी पर चलता था। छोटे मोटे काम या मजदूरी से घर चलता था। इन लोगो के लिए समाज सेवी संस्थाए सामने आई और इन लोगो की मदद की।

वैसे तो शहर में कई समाज सेवी संस्थाए राशन बांट रही हैं। भोजन के पैकेट बांट रहा हैं,लेकिन शिवहरे समाज के नगर अध्यक्ष अवधेश शिवहरे ने स्वयं अपने खर्चे पर गरीब ओर मजदूर लोगो की मदद के लिए आगे आए। अभी तक अवधेश 400 परिवरो की राशन की कीट बांट चुके हैं।

इस अन्नयज्ञ की सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही हैं कि अपनी जेब से लगभग 3 लाख रूपए का राशन दान करने वाले अवधेश ने एक भी फोटो नही खीचा न ही किसी मीडिया हाउस को खबर के लिए फोन किया। शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के संवाददाता ने देखा कि एक युवा अपनी एक्टिवा गाडी पर राशन के कटटे लेकर कही जा रहा है तो उसे रोककर उससे बातचीत की।

अपनी बातचीत में अवधेश ने कहा कि मोदी जी या सरकार कैसे प्रत्येक व्यक्ति की मदद करेगी। मेरे गुरू ने कहा कि अगर आप सक्षम हो तो ऐसे समय में अन्नयज्ञ करो। जरूरत मंदो को राशन बांटो। मैने सबसे पहले ठकुरपुरा,नोहरी ओर बछोरा के ऐसे लोगो को राशन दिया जिन्है में पर्सनली जानता था कि यह दिहाडी मजदूर हैं।

उसके बाद मेरे पास फोन आने लगे। मैं उनका नंबर नोट करता हूं और उसके पडौस मे जाकर उसकी आर्थिक स्थिती का पता करता हूं फिर उसके घर जाकर बैठ कर उसका हालचाल पूछता ओर मदद करता हैं। अभी तक मै लगभग 400 के करीब राशन किट बांट रहा हू। मेरी राशन की किट में 10 किलो आटा और दाल,चावल,मसाले और तेल हैं।

किसी के पास आटा है तो उसे में दाल चावल मसाले तेल और ऐसी चीजे जो खाना बनाने में लगती हैं यह देता हूं। मै और मेरी एक्टिवा प्रतिदिन सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक शहर में ही घूमती हैं। इतना ही नही डायल 100 भी लोगो को बिठाकर भी मेरे पास जरूरत मंदो को लेकर आती हैं। मेरे को इस समय भगवान की पूजा से अधिक आंनद अन्नयज्ञ करने आ रहा हैं। भगवान ने मुझे दिया हैं अब मुझे अवसर मिला हैं तो तैयार हूं। 
G-W2F7VGPV5M