खबर का असर: शिवपुरी के नागरिकों का वापस लाने के लिए कंट्रोल रूम शुरू, यह हैं नंबर | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोरोना के कहर में देश के नागरिक घर में युद्ध कर रहे हैं,लेकिन जिले मे कुछ परिवार ऐसे भी थे जिनके अपने घर नही थे वे अचानक हुए इस लॉकडाउन में दिगर राज्यो ओर मप्र के कई जिलो में फस गए थे। शिवपुरी समाचार डॉट काम लगातार इस मुददे को उठा रहा था।

कल प्रशासन ने इस मामले में प्रेसनोट रिलीज किया था कि शिवपुरी को नागरिको को वापस लाने के लिए जिला पंचायत अधिकारी एचपी वर्मा और शिवपुरी आरटीओ को नियुक्त किया था। इस प्रेसनोट के बाद तत्काल यह सवाल उठ गए थे कि शिवपुरी आरटीओ फोन रिसीव करेंगी क्या....यह सवाल सबके मन में था।

आज सुबह तक यह सिद्ध हो गया था कि शिवपुरी आरटीओ मधुसिंह फोन रिसीव नही किया। शिवपुरी के ऐसे परिवार ज्यादा चिंतित हो रहे थे जिनके परिजन उनके पास नही थे। फोन न उठाने का मामला शिवपुरी समाचार डॉट कॉम तक पहुंचा और इस मामले को जानने के लिए उनसे संपर्क करने की कोशिश भी की,लेकिन उनके फोन में लगातार रिंग जाती रही लेकिन फोन रिसीव नही किया।

इसके बाद कोरोना से जंग:इस अधिकारी की वजह से उठ रहा हैं प्रशासन से विश्वास, देखिए और पहचानिए कौन नामक शीर्षक से खबर का प्रकाशन किया इसके अतिरिक्त एक ओर खबर बाहर फंसे लोग मदद मांग रहे हैं, प्रशासन से पॉजिटिव रिस्पांस नहीं नामक शीर्षक से खबर प्रकाशित की और पूरे मामले को कलेक्टर शिवपुरी के संज्ञान में लाया गया। इसके बाद खबरो का असर हुआ कलेक्टर शिवपुरी ने इस कार्य के लिए पूरा कंट्रोल रूम ही तैयार कर दिया।

यह हैं कंट्रोल रूम के अधिकारी और कर्मचारियो के नंबर पढिए पूरा सरकारी प्रेसनोट

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने पड़ोसी राज्यों एवं आसपास के जिलों में फंसे शिवपुरी जिले के निवासियों को विधिवत लाने एवं उनसे समन्वय स्थापित कर परिवहन व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए अधिकारी नियुक्त किए गए है। इसके लिए कार्यालय जिला पंचायत शिवपुरी में कंट्रोल रूम (07492-233249) भी स्थापित किया गया है।

नियुक्त अधिकारियों को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा(9425444975), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गजेन्द्र सिंह कंवर (9424614706), जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती मधु सिंह (9752709575) को नियुक्त किया गया है।

जबकि कंट्रोल रूम में जिला परिवहन कार्यालय के सहायक वर्ग-तीन श्री नीरज लिखार एवं कम्प्यूटर आॅपरेटर श्री राकेश सेन (9826242011) को प्रातः 08 बजे से शांम 4 बजे तक तथा सहायक ग्रेड-3 श्री पुरूषोत्तम बाथम एवं सहायक श्री संजीव श्रीवास्तव (6261997369) को शांम 04 बजे से रात्रि 10 बजे तक नियुक्त किया गया है।

ऐसे नागरिक अथवा नागरिकों के समूह जब जिले की सीमाओं में प्रवेश करें तो सर्वप्रथम उनके नाम, पता आदि आधारभूत जानकारी प्राप्त की जाए। ऐसे नागरिकों के लिए स्थानीय स्तर पर भोजन पैकेट एवं पेयजल की व्यवस्था की जाए। यदि ये नागरिक किसी अन्य जिले एवं राज्य के निवासी है तो उन्हें उस जिले के कलेक्टर, एसडीएम, कार्यपालक मजिस्ट्रेट से दूरभाष पर संपर्क कर इस बारे में अवगत कराया जाए।

इन सभी नागरिकों को वाहन से उनके गन्तव्य स्थान की ओर रवाना किया जाना सुनिश्चित किया जाए। इस संबंध में उक्त जिले के सक्षम अधिकारी को इन नागरिकों की मेडिकल स्क्रीनिंग अथवा प्रिस्क्रिप्शन के आधार पर होम क्वेरेंटाइन में रखे जाने के संबंध में भी अवगत कराया जाए। यदि इस कार्य के लिए राज्य सरकार से किसी प्रकार के वित्तीय एवं अन्य सहयोग की आवश्यकता हो तो वह उपलब्ध कराया जाएगा।
G-W2F7VGPV5M