विवाह संस्कार भी कोरोना संक्रमित, दर्जनों शादी समारोह स्थगित | Shivpuri news

शिवपुरी। कोरोना को लेकर 14 अप्रैल तक लॉक डाउन है। यह लॉकडाउन आगे भी बढ़ सकता है। इन्हीं संभावनाओं ने लोगों के दिलों में डर पैदा कर दिया है। खासतौर पर वे लोग परेशानी में आ गए हैं जिनके घरों में अप्रैल और मई महीने में शादी आयोजित होनी है। इनमें से कई लोगों ने तो शादी समारोह भी रद्द कर दिए हैं और चंद परिवार के सदस्यों के बीच ही शादी आयोजित करने का फैसला कर लिया है।

ये वे लोग हैं जिन्होंने शहर के 50 विवाह घरों में शादी आयोजित करने का निर्णय लिया था और बुकिंग करवा दी थी। इसी बीच कोरोना का पहाड़ टूट पड़ा और देशभर में लॉकडाउन हो गया। शहर की बात करें तो 31 मार्च तक कफ्युढ है, जाहिर सी बात है कि 14 अप्रैल तक हालात बदलने वाले नहीं। ऐसे में लोगों ने विवाह घरों की बुकिंग रद्द करवा दी है।

शादी घर के संचालक और जाने-माने टेंट व्यवसायी अंकुर सहगल ने बताया कि लोगों ने शादी रद्द करवाई हैं उन्होंने बताया कि 30 मार्च को ही एक शादी समारोह आयोजित था वह नक्षत्र गार्डन में होना था उसे रद्द कर दिया गया है जबकि 14 अप्रैल, 16 और 25, 26 अप्रैल को भी शादियों की ज्यादातर बुकिंग रद्द हो गईं हैं।

शहर के एक जाने-माने किराना व्यवसायी के पुत्र के घर में शादी 16 अप्रैल को होना है। उन्होंने नक्षत्र में बुकिंग करवाई थी। अब वे चंद परिवारजनों के बीच शादी तो आयोजित करेंगे, लेकिन सार्वजनक समारोह सबकुछ सामान्य हो जाने के बाद आयोजित करने का मन बनाया है।

अप्रैल माह के चार दिनों में करीब 120 शादी होनी है, जिनके लिए लगभग विवाह घर बुक कर दिए गए थे। इनमें से तकरीबन 30 शाादियां या तो रद्द हो गईं हैं या फिर उनके परिवार के लोग शादी को आगे बढ़ाने पर चिंतन करने में जुट गए हैं।