कोरोना वायरस:नागपुर और महाराष्ट्र से बैराड पहुंच रहे हैं बेडिया समुदाय के एक सैकडा लोग | Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के पोहरी अनुविभाग के बैराड क्षेत्र से आ रही है। जहां आज कोरोना वायरस के चलते एक सैकडा बेडिया समुदाय के लोगों के अपने गांव बापिस लौटने की खबर से हडकंप मच गया। इस मामले की सूचना पर पूरा प्रशासन चकरघिन्नी हो गया। जिसपर से पूरी टीम बेडियाओं के गांव डाबरपुरा पहुंच गई।

जानकारी के अनुसार बैराड से 10 किमी दूर डाबरपुरा गांव बेडिया जाति बाहुल्य गांव हैं। इस गांव की लडकिया नागपुर और महाराष्ट्र में रहकर व्यापार करती है। इनके साथ इनके परिवार के लोग भी रहते है। पूरे विश्व में पैर पसार रहा कोरोना महामारी का इफैक्ट महाराष्ट्र में भी देखने को मिल रहा है। जिसके चलते महाराष्ट्र में रह रहे अन्य प्रांतों के लोग बापिस अपने घर लौटने लगे।

इसी दौरान जिला प्रशासन को सूचना मिली कि ग्राम डाबरपुरा में नागपुर और महाराष्ट्र से लगभग एक सैकडा लोग आ रहे है। इस सूचना पर प्रशासन चकरिघिन्नी हो गया। एसडीएम पल्लवी वैद्य,जिला मलेरिया अधिकारी लालजू शाक्य अपने पूरे दल के साथ मौके पर पहुंचे और इन लोगों की जांच में जुट गए है।

इस मामले की सूचना पर स्थानीय लोगों ने लौटकर आ रहे लोगों से फोन से संपर्क कर उन्हें बैराड और डावरपुरा नहीं आने की सलाह दी। इस सलाह के बाद माना जा रहा है कि कुछ लोगों के परिवार शिवपुरी के रेडलाईट एरिए में निवास करते है। जिसके चलते कुछ लोग अब देहात थाना क्षेत्र स्थिति रेडलाईट एरिए में भी जा सकते है।

इनका कहना है
मेेरे साथ 5 लोग की टीम ग्राम डावरपुरा में आई हुई है। इस गांव में अभी तो कोई नहीं आया है। 12 लोग जरूर बैराड में आए है। जिनकी जांच हम कर रहे है। इन्हें आईसोलेशन में रखा गया है। अब जो सूचना मिली थी उस हिसाब से तो लोग नहीं आए है। अगर शिवपुरी की आने की सूचना है तो यह तो और भी ज्यादा गंभीर है। हम इन लोगों से बात करने का प्रयास करते है। शिवपुरी में तो इन लोगों से ज्यादा खतरा है।
लालजू शाक्य,जिला मलेरिया अधिकारी और कोविड 19 कोरोना टीम प्रभारी शिवपुरी।