RTO आफिस में लाईसेंस बंद, अंतरराज्यीय बस सेवाए बंद लेकिन बसो के सैनिटाइजेशन के आदेश नही | Shivpuri News

शिवपुरी। आज पूरे विश्व में सबसे ज्यादा चर्चित शब्द हैं कोरोना। पूरा विश्व इसके आगे बेबस सा लग रहा हैं। चीन के बाद पूरे विश्व के स्वास्थय पर संकट बना कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए परिवहरन विभाग चिंतित नही लग रहा हैं हालाकि परिवहन विभाग ने कुछ कदम उठाए जरूर हैंं  

जेसा कि विदित हैं कि कोरोना का वायरस  संपर्क के आने से फैलता हैं। अगर किसी एक व्यक्ति को कोरोना वायरस से संक्रमित है तो उसकं संपर्क में आने वाले व्यक्ति को भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट मे आने की संभावना अधिक रहती हैं। इस कारण विदेशो में शहर की नही देश को लाकडाउन करने की खबरे आ रही हैं।

किसी व्यक्ति से कम से कम 1 मीटर अर्थात सवा तीन फुट की दूरी से बात करे,कोरोना की वैक्सीन अभी तक नही खोजी गई हैं,सुरक्षा उपय जरूर सरकारे बता रही है परिवहन विभाग ने मप्र के सभी आरटीओ आफिसो में सभी तरह के बनने वाले लाईसेंसो पर 31 मार्च तक रोक लगा दी हैं। जिससे आफिस में भीडभाड कम हो।

मप्र परिवहन विभाग ने सभी तरह की अंतरराज्यीय बसो की सेवाओ को आगामी आदेश तक बंद कर दिया हैं कि मप्र के पडौसी राज्य महाराष्ट,राजस्थान और युपी से कोरोना मप्र में प्रवेश न कर पाए। यह एक अच्छा आदेश है लेकिन लोकल में चलने वाली बसो के लिए परिवहन विभाग ने कोरोना से लडने के लिए कोई प्लान नही बनाया हैंं।

लोकल चलने वाली बसे में यात्री बहुत पास बैठते हैं,तो ऐसे में कोरोना से बचाब कैसे होगा ना ही बसो के अभी तक सेनेटाजेशन के आदेश हुए हैं