करैरा के शासकीय स्कूल खेराघाट में घुस आया आतंकवादी, ITBP ने मार गिराया | karera News

करैरा।माध्यमिक स्कूल खेराघाट में घुसे आतंकवादी को ITBP  जवानों ने मार गिराया जवानों ने पहले आतंकवादी को सरेंडर करने को कहा लेकिन जब वह सरेंडर नही किया तो दरवाजा तोड़ जवानों ने स्कूल के कमरे में प्रवेश किया और ढेर कर दिया।

 इस घटना को देखने के लिए बच्चो के साथ साथ ग्रामीणों का हुजूम भी एकत्र रहा ।  यह नजारा हकीकत के आतंकी को मारने  का नही था लेकिन हकीकत में आतंकवादियों से कैसे आईटीबीपी मुकावला करती है इसे जनता और बच्चो के सामने  आईटीबीपी  के रिक्रूट ट्रेनिंग सेंटर के जवानों ने अधिकारियों की मौजूदगी में किए गए मॉकड्रिल का था।

आतंकीयो से निवटने के अलाब भीड़ भाड़ बाले इलाके में आतंकियों द्वारा रखे गए बम को डिफ्यूज करने सार्वजनिक स्थलों और घरों दुकानों  पर आग लग जाने की घटना के दौरान राहत और बचाव कार्य को आईटीबीपी कैसे अंजाम देती है यह भी लोगो को दिखाया गया।

इस दौरान आईटीबीपी रिक्रूट ट्रेनिंग सेंटर के द्वतीय कमान दुष्यन्तराज जयशवाल ने कहा कि बल की गतिविधियों को आम जनता तक पहुचाने ओर जागरूकता के लिए यह मॉकड्रिल किया गया है इससे जवानों की क्षमता भी बढ़ती है।

इस दौरान प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय इंद्रा दुवे , बीआरसीसी आफाक हुसैन , पूर्व बीईओ एम एस पंसारी , आवक भार्गव सहित काफी संख्या में ग्रामीण , स्कूली बच्चे उपस्थित रहे।