COURT के आदेश को हवा में उडा रहे हैं DJ वाले बाबू, प्रशासन भी नींद में

शिवपुरी। बोर्ड परिक्षा में कब कुछ दिन ही शेष रह गए हैं और छात्रों ने अपनी परीक्षा कि तैयार भी शुरू कर दी हैं, छात्र अब जयादा से ज्यादा समय अपनी पढाई को दे रहे हैं जिससे वह साल भर की पढाई के नतीजे वेहतर ला सके। लेकिन उनकी पढाई में देर तक तेज आवाज में बजने वाले डीजे अवरोध बना रहे हैं, जिससे छात्र को पढाई करने में काफी दिक्कते आ रही हैं।

गौरतलब है कि ध्वनि प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए न्यायालय ने पहले ही एक आदेश जारी किया है कि रात 10 बजे के बाद कोई भी लाउडस्पीकर तेज आवाज में ना बजे।  बोर्ड परिक्षाओं के नजदीक आने पर इस नियम को लागू करने के लिए प्रशासन व पुलिस भी अल़र्ट हो जाती है, लेकिन इस बार स्थिति वैसी नहीं हैं और शहर में चौतरफा शादी है जिसके चलते डीजे तैज आवाज में गीत-संगीत बजाते रहते हैं।

चूकिें कुछ मैरेज गार्डन आवदी शहर के बीचों-बीच है जिसके चलते लोगो की रातों की नीद भी हराम हो रही, साथ ही छात्रों को पढने में परेशानी का सामना तो करना ही पड रहा है।अब देखने वाली बात ये है कि अब इस तेज बजने वाले वाले डीजे और लाउड स्पीकर से प्रशासन की नीद कब खुलती है और अब इन डीजे वाले बाबूओं पर अंकुश लगता है।